scriptMP Election 2023 - Roads of Gwalior will remain closed on 3rd December | MP Election 2023 - ग्वालियर आने-जानेवालों के लिए अलर्ट! 3 दिसंबर को बंद रहेंगे ये रास्ते | Patrika News

MP Election 2023 - ग्वालियर आने-जानेवालों के लिए अलर्ट! 3 दिसंबर को बंद रहेंगे ये रास्ते

locationग्वालियरPublished: Nov 24, 2023 12:57:29 pm

Submitted by:

deepak deewan

विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती में अभी थोड़ा वक्त है। लेकिन पुलिस ने मतगणना के दौरान सुरक्षा का खाका खींच लिया है। उसकी नजर में कुछ विधानसभा सीट पर हार और जीत को लेकर हंगामा हो सकता है, इसलिए उसका फोकस मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ पर है।

gwalior_roads.png
पुलिस ने मतगणना के दौरान सुरक्षा का खाका खींच लिया
ग्वालियर. विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती में अभी थोड़ा वक्त है। लेकिन पुलिस ने मतगणना के दौरान सुरक्षा का खाका खींच लिया है। उसकी नजर में कुछ विधानसभा सीट पर हार और जीत को लेकर हंगामा हो सकता है, इसलिए उसका फोकस मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ पर है।
मतगणना केंद्र के आसपास गिने चुने लोग ही आएं, इसलिए 3 दिसंबर को अचलेश्वर और थीम रोड पर यातायात बंद रहेगा। एमएलबी कॉलेज के अंदर और बाहर चार घेरों की सुरक्षा होगी।

विधानसभा चुनाव में हार-जीत किसके खाते में जाएगी, यह तो मतगणना के बाद तय होगा। उससे पहले वोटों की गिनती शांति से निपटे पुलिस इस तैयारी में आ गई है, क्योंकि उसे इनपुट मिला है कुछ सीट पर हार जीत को लेकर हंगामा भी हो सकता है। इसलिए वोटों की गिनती सुरक्षा के चार घेरों में होगी। सिक्योरिटी प्लानिंग में तय हुआ है पुलिस का घेरा तो स्ट्रांग रूम पर रहेगा। दूसरी लेयर उन कमरों पर रहेगी जहां वोटों की गिनती होगी। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की दो लेयर मतगणना केंद्र के बाहर रहेंगी।
यह रास्ते होंगे बंद
यातायात एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया मतगणना के दौरान इंदरगंज से अचलेश्वर मंदिर होकर एमएलबी कॉलेज जाने वाला रास्ता और अचलेश्वर चौराहा से मेडिकल चौराहा तक रास्ते पर यातायात बंद रहेगा। यहां केवल मतगणना से जुड़े लोगों को ही आने दिया जाएगा।
करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात होंगे
सुरक्षा का एक घेरा मेडिकल चौराहा, कटोराताल के सामने पुरानी चौपाटी, सनातन धर्म मंदिर चौराहा, अचलेश्वर चौराहा पर रहेगा। यहां से लोगों को अचलेश्वर चौराहा आने से पुलिस रोकेगी

दूसरा सुरक्षा घेरा एमएलबी कॉलेज के दोनों गेट के अलावा अंदर परिसर में रहेगा।
तीसरा घेरा वोटों की गिनती वाले कक्षों की निगरानी में रहेगा।

चौथा घेरा स्ट्रांग रूम पर है। यहां तैनात फोर्स की निगरानी में मतपेटियां निकाली जाएंगी।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023 - सोशल मीडिया पर वोटिंग की भी फोटो, 17 लोगों पर एफआइआर

ट्रेंडिंग वीडियो