scriptmp election result 2018: देर रात में हुईं कई समाजों की बैठकें, प्रचार थमने के बाद सेंधमारी और भितरघात का खेल शुरू | mp election result 2018 planning for vote starts in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

mp election result 2018: देर रात में हुईं कई समाजों की बैठकें, प्रचार थमने के बाद सेंधमारी और भितरघात का खेल शुरू

mp election result 2018: देर रात में हुईं कई समाजों की बैठकें, प्रचार थमने के बाद सेंधमारी और भितरघात का खेल शुरू

ग्वालियरNov 27, 2018 / 10:22 am

Gaurav Sen

mp election result 2018 planning for vote starts in gwalior

mp election result 2018: देर रात में हुईं कई समाजों की बैठकें, प्रचार थमने के बाद सेंधमारी और भितरघात का खेल शुरू

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव का शोर सोमवार शाम 5 बजे थम गया। शोर थमने के बाद प्रत्याशियों और पार्टी नेताओं का दूसरा खेल शुरू हो गया है। वह एक दूसरे के क्षेत्रों में सेंधमारी करने में जुट गए हैं, इसके लिए देर रात समाजों की बैठकों का दौर प्रारंभ हो गया है। उधर भितरघाती भी सक्रिय हो गए हैं, अपनी चालें चलने लगे हैं। ग्वालियर जिले की छह विधानसभा सीटों पर 89 प्रत्याशी मैदान में हैं। पांच बजे के बाद प्रत्याशियों ने वोट लेने के लिए घर-घर दस्तक देना शुरू कर दिया। जनता प्रत्याशियों को जनसंपर्क के दौरान खरी-खोटी सुनाने में भी नहीं चूक रही, लोगों ने अपनी समस्या से भी अवगत कराया।

महिला नेता भी सक्रिय
अलग-अलग पार्टी की महिला नेत्री सोमवार शाम को अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हुईं और महिलाओं से मिलकर अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया।

समाजों के प्रमुखों को मना रहे
चुनावी शोर थमने के बाद जिले में विभिन्न समाजों की बैठकों के माध्यम से प्रत्याशियों ने पैठ बनाकर समाज के वोट लेने की रणनीति बनाई। समाजों की बैठकों का दौर देर रात तक चलता रहा। इनमें प्रत्याशियों ने समाजों के प्रमुखों को हर स्तर पर मनाने का प्रयास किया। ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा में गुर्जर, कुशवाह, क्षत्रिय और बघेलों की बैठकें होने की खबर है। एक समाज के लोगों द्वारा गंगाजल लेकर कसम खाने की खबर है।

बैठक में प्रत्याशियों को लेकर चर्चा
सोमवार रात को ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, भितरवार, दक्षिण विधानसभा में अलग-अलग दल के प्रत्याशी एक-दूसरे के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के समाजों में सेंधमारी करने पहुंचे। अवाड़पुरा में अलग-अलग स्थान पर दक्षिण के दो प्रत्याशी पहुंचे, जिन्होंने मुस्लिम समाज के मुखियाओं के साथ बैठक की। अवाड़पुरा में रहने वाले रईस ने बताया कांग्रेस के नेता आए थे, जो एक घर में बैठकर चर्चा करते रहे। ग्वालियर विधानसभा के चार शहर का नाका पर रहने वाले राकेश तोमर ने बताया कि क्षत्रिय समाज की बैठक में कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी पर चर्चा तो हुई, लेकिन निर्णय नहीं निकला।

यह भी हो रहा

जहां एक ओर सेंधमारी का खेल शुरू हो गया है, वहीं कुछ प्रत्याशियों ने बहोड़ापुर, सिकन्दर कंपू, ढोली बुआ का पुल, गोल पहाडिय़ा, खुरैरी, शंकरपुर, हीरानगर, जलालपुर जैसे क्षेत्र में वोटरों को लुभाने के लिए दूसरे माध्यमों का भी सहारा लिया जा रहा है, जिसमें पैसा और शराब भी शामिल है।

अपना तो है पर ठीक नहीं
चुनाव प्रचार थमने के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों के भितरघाती सक्रिय हो गए। इशारों में कहा जा रहा है कि पार्टी का प्रत्याशी अपना जरूर है, लेकिन ठीक नहीं। गौसपुरा के राकेश ने ऐसा एक किस्सा सुनाते हुए भितरघात करने वाले नेता का नाम बताने से इनकार कर दिया।

Home / Gwalior / mp election result 2018: देर रात में हुईं कई समाजों की बैठकें, प्रचार थमने के बाद सेंधमारी और भितरघात का खेल शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो