scriptपदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी | nagar nigam gwalior commissioner shivam verma | Patrika News
ग्वालियर

पदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पदभार ग्रहण करते निगम अधिकारियों की ली बैठक दिए निर्देश

ग्वालियरJan 12, 2021 / 11:54 pm

monu sahu

पदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

पदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

ग्वालियर। नवागत नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने पदभार ग्रहण करते निगम अधिकारियों की बैठक ली तथा स्पष्ट निर्देश दिए कि शासन की प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रम व योजनाओं के साथ ही स्वच्छता के कार्य को सभी अधिकारी सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूरी ईमानदारी व पारदर्शिता के साथ करें। बैठक में निगमायुक्त शिवम वर्मा ने सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि निगम की पहचान लोगों के बीच में कार्य से होनी चाहिए। हमारा कार्य शहर के नागरिकों को दिखना चाहिए। इसके लिए हम सभी एक परिवार के रुप में मिलकर ईमानदारी,पूर्ण निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ करें।
मैं हमेशा परिवार के एक मुखिया के रुप में आपके साथ हूं तथा अच्छे कार्य की सराहना एवं सम्मान किया जाएगा। लेकिन कार्य में लापरवाही एवं गलती कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही भी की जाएगी। निगमायुक्त ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी नियमित रूप से अपने-अपने क्षेत्र में मॉनीटरिंग करें और शहर की स्वच्छता सर्वेक्षण रैंक और अच्छी करने के लिए जुट जाएं तथा सभी लोग अपना-अपना कार्य करें।
उन्होंने कहा कि नगर निगम के विभिन्न विभागों में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी क्षेत्र में कार्य के दौरान किसी विभाग विशेष के नहीं बल्कि केवल निगम के कर्मचारी के रुप में अपनी पहचान बनाएं और सभी अधिकारी व कर्मचारी ड्रेसकोड का पालन करें तथा निर्धारित ड्रेस में कार्यालय एवं फील्ड में रहें। बैठक के दौरान अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव,आर के श्रीवास्तव,राजेश श्रीवास्तव, देवेन्द्र पालिया, उपायुक्त जगदीश अरोरा,सत्यपाल ंिसह चैहान, एपीएस भदौरिया सहित सभी विभागाधिकारी उपस्थित रहे।

पदभार ग्रहण करने से पहले किया स्वच्छता का निरीक्षण
नवागत नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने पहले ही दिन शहर में स्वच्छता व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा स्वच्छता कर्मियों से चर्चा कर सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने मंगलवार सुबह चार्ज संभालने से पूर्व ही शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टैंड, थाटीपुर, मुरार एवं सिटी सेंटर सहित विभिन्न क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था देखी तथा सफाई व्यवस्था में संलग्न सफाई कर्मियों से चर्चा कर सफाई के बारे में जानकारी ली और उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त नरोत्तम भार्गव ने निगमायुक्त को शहर की सफाई व्यवस्था के बारे में आवश्यक जानकारियां दी।


ग्वालियर को बनाए देश का सबसे स्वच्छ शहर
निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त वर्मा ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से एवं निष्ठा पूर्वक करें तथा ग्वालियर शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में उच्च रैंक दिलाने के लिए एकजुट होकर कार्य करें और ग्वालियर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाएं।
स्वच्छताकर्मी को किया प्रोत्साहित
नवागत निगमायुक्त शिवम वर्मा ने सुबह निरीक्षण के दौरान मुरार क्षेत्र में गेस्टहाउस रोड पर सफाई कार्य में संलग्न स्वच्छताकर्मी संगीता से चर्चा की और उनसे कार्य के बारे में जानकारी ली। निगमायुक्त ने संगीता को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को वह पुरस्कृत करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारी निगम का एप्रिन अवश्य पहनें, जिससे आपकी पहचान हो कि आप नगर निगम कर्मचारी है।

Home / Gwalior / पदभार संभालते ही शिवम वर्मा बोले-कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो