scriptहवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से शुरू हो रही हैं ये नई फ्लाइट्स | New flights start in february rajmata vijyaraje scindia air port new Terminal gwalior to gujrat | Patrika News
ग्वालियर

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से शुरू हो रही हैं ये नई फ्लाइट्स

ग्वालियर को दूसरे शहरों से फ्लाइट को जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत अब एक फरवरी से ग्वालियर अहमदाबाद से जुड़ जाएगा। अकासा कंपनी अपनी नई फ्लाइट का संचालन शुरू कर रही है…

ग्वालियरJan 31, 2024 / 08:16 am

Sanjana Kumar

new_flights_start_in_february_from_gwalior_rajmata_scindia_airport_new_terminal.jpg

ग्वालियर को दूसरे शहरों से फ्लाइट को जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत अब एक फरवरी से ग्वालियर अहमदाबाद से जुड़ जाएगा। अकासा कंपनी अपनी नई फ्लाइट का संचालन शुरू कर रही है। अभी तक ग्वालियर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद अयोध्या और इंदौर की फ्लाइटों का संचालन किया जा रहा है। अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू होने से गुजरात जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। नई- नई फ्लाइटें शुरू होने के साथ ही अब फरवरी में नया टर्मिनल भी शुरू हो जाएगा। इस नए एयर टर्मिनल में यात्रियों के लिए काफी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसमें चार एरोब्रिज के द्वारा यात्री सीधे विमान के अंदर जा सकेंगे।

बड़ी मुश्किल से मिलती है फ्लाइट

ग्वालियर को पहले कई शहरों से जोड़ा गया, लेकिन यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ने से कई फ्लाइट बंद हो चुकी हैं। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आप सभी के सहयोग से फ्लाइट चलेंगी। नई- नई फ्लाइट काफी मुश्किल से मिलती हैं। इसके लिए यात्रियों को अपनी रुचि दिखानी होगी।

minister_jyotiraditya_scindia_at_rajmata_vijyarajescindia_airport_gwalior_new_terminal.jpg
जो कमियां रह गईं थीं उन्हें दूर किया गया है

केंद्रीय नागरिक उडड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयर पोर्ट का निरीक्षण करने के बाद कहा था कि एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है। कुछ कमियां है। उन्हें सुधारने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे। इनका कार्य लगभग पूरा हो चुका है। फरवरी में एयरपोर्ट का शुभारंभ होगा। इस अवसर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव कुमार और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News/ Gwalior / हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से शुरू हो रही हैं ये नई फ्लाइट्स

ट्रेंडिंग वीडियो