scriptनए साल के जश्र में डूबे शहरवासी, मंदिरों में उमड़ी भीड़ | new year 2020 start with darshan of achleshwar mandir gwalior | Patrika News
ग्वालियर

नए साल के जश्र में डूबे शहरवासी, मंदिरों में उमड़ी भीड़

अचलेश्वर मंदिर के साथ शुरू किया नया साल, रात 12 बजे महाआरती में पहुंचे सैकड़ों लोग

ग्वालियरJan 01, 2020 / 11:05 am

monu sahu

नए साल के जश्र में डूबे शहरवासी, मंदिरों में उमड़ी भीड़

नए साल के जश्र में डूबे शहरवासी, मंदिरों में उमड़ी भीड़

ग्वालियर। बुधवार की सुबह के साथ ही नए साल की शुरुआत हो गई है। साल 2020 ने दस्तक दी है। साल 2019 खट्टी-मीठी यादों के साथ विदा हुआ। हर बार की तरह बीते साल का आखिरी दिन आने वाले नए साल के पहले दिन के जमकर तैयारियों में डूबा रहा। 31 की रात के साथ ही शहर भर के होटलों व रेस्टोरेंट्स व इसी के साथ लोगों ने अपने घरों में हाउस पार्टी के इंतजामात किए। 31 दिसंबर की रात के 11 बजकर 59 वें मिनट के आखिरी 10 सेकंड को देश भर के साथ ग्वालियर शहर के लोगों ने एक साथ काउंट डाउन किया और घड़ी में 12 बजते ही नए वर्ष साल 2020 का स्वागत किया।
new year 2020 start with darshan of achleshwar mandir gwalior
रात भर की पार्टियां
यूं तो ग्वालियर चंबल क्षेत्र भयंकर ठंड की चपेट में चल रहा है लेकिन नव वर्ष की तैयारियों को देखकर ऐसा कहीं महसूस नहीं हुआ की ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में सेवेर कोल्ड का अटैक भी है। छोटे बच्चों से लेकर वृद्धों तक सभी नववर्ष के स्वागत के लिए तैयारियों में डूबे दिखे। पूरे शहर के होटलों में न्यू ईयर पार्टी कराई गईं। जिनमें प्राईवेट पार्टी के साथ ही ओपन पार्टी भी हुईं जिनमें कोई भी व्यक्ति एक फिक्स एंट्री फीस देकर पार्टी एन्जोय कर सकता है।
ये थे रेट्स
ग्वालियर में ओपन पार्टी में एंट्री फीस होटल के स्टेटस के हिसाब से रही।
जो 500 से लेकर 1500 एक व्यक्ति व 1000 से लेकर 3000 तक कपल एंट्री थी।

खाना हुआ महंगा
वहीं 31 दिसंबर और 1 जनवरी की शाम में शहर भर के होटलो में खाने की रेट बढ़ गई। लोगों को रेग्यूलर फूड आयटम के लिए ज्यादा रकम देना पड़ी। वहीं होटल वालों ने बताया की। होटल नो रूम हैं न कोई रूम खाली है और नहीं हॉल सभी बुक हैं।

बधाई देते रहे लोग
सुबह से ही लोग फोन और आमने सामने गले मिलकर एक दूसरे को नर्व वर्ष की बधाई देते हुए नजर आए। इस दौरान युवा और वृद्ध में भी नए वर्ष को लेकर काफी उत्साह देखा गया।
मंदिरों में उमड़ी भीड़
मंगलवार बुधवार की रात 12 बजते ही शहर के अचलेश्वर,खेड़ापति और कोटेश्वर सहित कई मंदिरों पर भक्तों की जमकर भीड़ उमड़ी और लोगों ने भगवान के दर्शन भी किए। इस दौरान रात को अचलेश्वर मंदिर की आरती में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो