scriptनिगम ने ही शौचालय पर डलवा दिया ताला | Nigam closed public toilet for use | Patrika News
ग्वालियर

निगम ने ही शौचालय पर डलवा दिया ताला

शहर को ओडीएफ डबल प्लस बनाने का दावा करने वाली नगर निगम द्वारा लोगों को शौचालय का उपयोग करने से ही मना कर दिया गया है। दरअसल केन्द्र से सर्वे के लिए आई टीम के लिए शहर के कुछ शौचालयों को साफ कर रंग रोगन किया गया है। शनिवार को जब लोग सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग करने पहुंचे तो उन्हें मना कर दिया गया।

ग्वालियरNov 09, 2019 / 09:25 pm

Vikash Tripathi

निगम ने ही शौचालय पर डलवा दिया ताला

निगम ने ही शौचालय पर डलवा दिया ताला

नगर निगम द्वारा डबल ओडीएफ प्लस का दावा किया गया है, इसकी हकीकत जानने के लिए केन्द्र से टीम आई है। टीम के सदस्यों द्वारा शहर में शौचालयों की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। इसी को देखते हुए रामद्वारा स्थित तीन सार्वजनिक शौचालय और मूत्रालय को भी संवारा गया था। यहां शनिवार को जब लोग उपयोग करने पहुंचे तो उन्हें इसका उपयोग नहीं करने दिया गया। यहां तैनात कर्मचारी ने साफ कह दिया कि अभी सर्वे की टीम आई है, जब तक सर्वे नहीं हो जाता इसका उपयोग नहीं किया जा सकता। इन कर्मचारियों ने लोगों को पास ही खुले में पेशाब करने की सीख तक दी।
वहीं यहां आसपास के रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां कई लोग सार्वजनिक शौचालय का ही उपयोग करते हैं। एक ओर तो निगम द्वारा सभी से शौचालयों का उपयोग करने की बात कही जा रही है तो वहीं दूसरी ओर खुद निगम ही इनके उपयोग से लोगों को वंचित कर रही है। जितेन्द्र कटारिया ने बताया कि वह जब शौचालय का उपयोग करने पहुंचे तो वहां बैठे व्यक्ति ने उपयोग करने से मना कर दिया और खुले में ही पेशाब करने के लिए सीख दी।

Home / Gwalior / निगम ने ही शौचालय पर डलवा दिया ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो