scriptमंत्री की फटकार का भी असर नहीं, गंदा पानी पीने को मजबूर शहर | not only the rebuke of the minister but the forced city to drink dirty | Patrika News
ग्वालियर

मंत्री की फटकार का भी असर नहीं, गंदा पानी पीने को मजबूर शहर

शहर के कई क्षेत्रों में गंदा पानी सप्लाई किया गया। यहां तक कि जिस क्षेत्र में गंदे पानी के कारण सब इंजीनियर को सस्पेंड किया गया था, वहां भी हालात नहीं सुधरे हैं।

ग्वालियरJun 01, 2019 / 07:50 pm

Rahul rai

dirty water

Blowing relief after storm storm

ग्वालियर। शहर में गंदे पानी की सप्लाई की समस्या का समाधान करने के बजाए नगर निगम अधिकारी बहाना बनाकर पल्ला झाड़ रहे हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की फटकार का भी अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ है। शहर के कई क्षेत्रों में गंदा पानी सप्लाई किया गया। यहां तक कि जिस क्षेत्र में गंदे पानी के कारण सब इंजीनियर को सस्पेंड किया गया था, वहां भी हालात नहीं सुधरे हैं।
नलों में गंदा पानी आने की कई बार लोगों ने शिकायत की, लेकिन हर बार अधिकारी मोतीझील फिल्टर प्लांट की पानी की रिपोर्ट का हवाला देकर पल्ला झाड़ लेते हैं। जबकि कई क्षेत्रों में सीवर का पानी नलों में आ रहा है। ग्वालियर विधानसभा के सेवा नगर, रमटापुरा, गुदड़ी मोहल्ला आदि क्षेत्रों में गंदा पानी आया।
इसके साथ ही मरीमाता, महलगांव में भी पानी में झाग आ रहा था, जबकि मरीमाता क्षेत्र में कुछ दिन पहले निरीक्षण के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री तोमर ने गंदा पानी मिलने पर ही नाराजगी जताई थी और सब इंजीनियर को सस्पेंड करवाकर निगम कमिश्नर संदीप माकिन को चेतावनी दी थी कि शहर में गंदे पानी की सप्लाई नहीं होना चाहिए, लेकिन निगम और पीएचई अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं हुआ।
यहां भी आ रहा है गंदा पानी
आजाद नगर, ढोली बुआ, काशी नरेश की गली, बाबा कपूर की दरगाह, जगनापुरा आदि क्षेत्रों में कई दिन से गंदा पानी आने की शिकायत है, लेकिन पीएचई अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
लापरवाही की तो बख्शा नहीं जाएगा
शहर में गंदे पानी की समस्या बहुत ही गंभीर है। इसको लेकर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, अगर अधिकारियों ने लापरवाही बरती तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जनता को गंदा पानी नहीं पिलाने दिया जाएगा।
प्रद्युम्न सिंह तोमर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो