scriptअब 20 फरवरी तक लगेगा व्यापार मेला, पांच दिन की अवधि बढ़ी | Now the trade fair will be held till February 20, the period of five d | Patrika News

अब 20 फरवरी तक लगेगा व्यापार मेला, पांच दिन की अवधि बढ़ी

locationग्वालियरPublished: Feb 13, 2020 11:34:37 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– पुराने दुकानदार 31 मार्च तक करा सकेंगे आरक्षण, ऑनलाइन प्रक्रिया पर भी होगा काम- ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में लिए निर्णय

अब 20 फरवरी तक लगेगा व्यापार मेला, पांच दिन की अवधि बढ़ी

अब 20 फरवरी तक लगेगा व्यापार मेला, पांच दिन की अवधि बढ़ी

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की बोर्ड की 42वीं बैठक गुरुवार को मेला प्राधिकरण कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में जहां मेला अवधि को 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी करने पर निर्णय लिया गया वहीं दूसरी ओर मेले में दुकानों के आरक्षण को लेकर भी जरूरी निर्णय लिए गए। इसके अंतर्गत पुराने दुकानदार अगले वर्ष के मेले के लिए 31 मार्च तक दुकानों का आरक्षण करा सकेंगे। अगले वर्ष तक 100 फीसदी ऑनलाइन प्रक्रिया संपन्न हो इसके लिए अभी से प्रयास प्रारंभ किए जाएंगे। यहां बता दें कि इस साल के मेले के शुभारंभ अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मेले में दुकानों के आरक्षण को ऑनलाइन करने की बात पर जोर दिया था। मेला प्राधिकरण के सभागार में दोपहर 12 बजे से हुई बैठक कोरम के अभाव में 30 मिनट स्थगित कर पुन: 12.30 बजे शुरू की गई।
ये रहे मौजूद
ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा छगन भुजबल, अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष डॉ.प्रवीण अग्रवाल, सचिव मजहर हाशमी, सदस्य नवीन परांडे, सुधीर मंडेलिया, शील खत्री, मेहबूब भाई चेनवाले आदि उपस्थित रहे।
25 फरवरी तक मेला बढ़ाने की मांग की
बोर्ड की बैठक में एक ओर जहां मेले की अवधि 20 फरवरी तक कर दी गई है वहीं दूसरी ओर ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ ने इसे 25 फरवरी तक बढ़ाने की मांग की है। अवधि बढ़ाने की मांग को लेकर संघ के महेश मुद्गल, उमेश उप्पल, महेन्द्र भदकारिया, अनिल पुनियानी, सुरेश गौड़, अनुज सिंह, कल्ली पंडित, बलवीर खटीक ने प्राधिकरण से मुलाकात की।
आरटीओ छूट के लिए बस दो दिन
ग्वालियर व्यापार मेले में वाहन खरीदने वालों को मिलने वाली 50 फीसदी आरटीओ छूट के लिए अब दो दिन ही शेष बचे हैं। यानी इस छूट को लेने के लिए आखरी तारीख 15 फरवरी ही है। यहां बता दें कि मेले में अभी तक कुल 700 करोड़ से अधिक का कारोबार हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो