scriptसुविधाविहीन हैं गांव, उधर भी गौर फरमाएं हमारे सांसद | Our facilities are unemployed, our MP | Patrika News
ग्वालियर

सुविधाविहीन हैं गांव, उधर भी गौर फरमाएं हमारे सांसद

शहर से लगे गांवों की स्थिति अच्छी नहीं है। वहां न तो अच्छे स्कूल हैं, न ही चिकित्सा सुविधा। मूलभूत सुविधा पानी, रोड और बिजली की भी समस्या है। ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं है। बीच के बिचौलिए योजनाओं के नाम पर मोटी रकम कमा रहे हैं।

ग्वालियरMay 03, 2019 / 07:55 pm

Harish kushwah

Talk Show

Talk Show

ग्वालियर. शहर से लगे गांवों की स्थिति अच्छी नहीं है। वहां न तो अच्छे स्कूल हैं, न ही चिकित्सा सुविधा। मूलभूत सुविधा पानी, रोड और बिजली की भी समस्या है। ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की जानकारी नहीं है। बीच के बिचौलिए योजनाओं के नाम पर मोटी रकम कमा रहे हैं। देश को मजबूत बनाने के लिए गांवों का मजबूत होना बहुत जरूरी है। इसलिए सांसद महोदय गांवों पर भी ध्यान फरमाए। यह बात पत्रिका टॉक शो के दौरान विक्रांत गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के स्टूडेंट्स ने कही। उन्होंने खेरियामोदी, गिरगांव, बरेठा से लौटकर टॉक शो में हिस्सा लिया।
आज भी हम उन मुद्दों पर बात कर रहे हैं, जो तीन दशक पहले हुआ करते थे। फिरभी शहर को सर्वांगीण विकास की जरूरत है। सांसद महोदय जमीनी स्तर पर काम करेंगे, तो ढेरों प्रॉब्लम्स सामने आएंगी।
अम्बर अग्रवाल

शहर में इंडस्ट्री और प्लांट लगने चाहिए, जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके। शहर में अराजकता फैलने का कारण बेरोजगारी है। जब युवा बिजी होंगे तो यकीनन क्राइम रेश्यू भी कम होगा।
विनय पाठक

शहर में मेडिकल फैसिलिटीज नहीं है। जयारोग्य हॉस्पिटल में रोजाना तीन हजार पेशेंट पहुंचते हैं, लेकिन इलाज की प्रॉपर व्यवस्था नहीं है। डॉक्टर्स की कमी के कारण पेशेंट इलाज के लिए भटकते है।
देवाशीष सिंह

हर चीज के नियम तो बनाए जाते हैं, लेकिन उन पर प्रॉपर मॉनीटरिंग नहीं की जाती। हमें ऐसा सांसद चाहिए जो चीजों को लागू कराए और उसके इम्प्लीमेंट पर काम करे।
चांदनी राठौर

नगर निगम द्वारा शहर में मल्टीलेवल पार्किंग बनाई गईं, लेकिन वहां तक लोगों की पहुंच नहीं है। उसमें क्या खामियां हैं। इस पर काम होने की जरूरत है। क्योंकि शहर में पार्किंग बहुत बड़ी समस्या है।
विनय चंदौलिया

शहर की सड़कों का बहुत बुरा हाल है। ट्रांसपोर्ट नगर, सिरोल रोड, माधव नगर की रोड इसका उदाहरण है। शहर में दिन में आने वाले भारी वाहनों पर रोक लगनी चाहिए।
वर्षा ओझा

Home / Gwalior / सुविधाविहीन हैं गांव, उधर भी गौर फरमाएं हमारे सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो