scriptकोचिंग के बाहर मनचले पकड़े, | Outside coaching, get caught | Patrika News
ग्वालियर

कोचिंग के बाहर मनचले पकड़े,

कोचिंग सेंटर वाले क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई

ग्वालियरDec 05, 2019 / 11:58 pm

Harpal chauhan

कोचिंग के बाहर मनचले पकड़े,

कोचिंग के बाहर मनचले पकड़े,

ग्वालियर। हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक से रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना के बाद ग्वालियर पुलिस ने महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर ऐहतिहात बरतना शुरू कर दिया है। गुरुवार को कोचिंग सेंटर वाले क्षेत्रों में पुलिस की टीम ने निगरानी रखकर उन लोगों को पकड़ा जो फालतू में खड़े हुए थे। उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। यहीं नहीं कोचिंग संचालकों को भी हिदायत दी कि वह छात्राओं के घरवालों का मोबाइल नंबर जरूर रखें। अगर वह अनुपस्थित रहे तो उसके घरवालों को फोन करें। कोचिंग सेंटर के आस-पास के दुकानदारों को भी समझाया कि फालतू में किसी को दुकान पर खड़ा न होने दें।
शहर की लक्ष्मीबाई कॉलोनी, रॉक्सी पुल सहित कुछ अन्य क्षेत्रों में कोचिंग सेंटरों की भरमार है। यह कोचिंग सेंटर सुबह अंधेरे से शुरू होते हैं और रात तक चलते हैं। छात्राएं भी बड़ी संख्या में इन कोचिंग सेंटरों पर आती हैं। टीआइ माधोगंज प्रशांत यादव ने रॉक्सी टॉकीज के पास जाकर कोचिंग सेंटरों का जायजा लिया। वहां फालतू खड़े मिले युवकों को पकडक़र पूछताछ की। इस दौरान मुंह पर कपड़ा बांधकर आने वाले युवकों के चेहरे से नकाब उतरवाकर उन्हें समझाइश दी गई। इसी प्रकार टीआइ पड़ाव ज्ञानेन्द्र सिंह भी पुलिस टीम के साथ लक्ष्मीबाई कॉलोनी स्थित कोचिंग सेंटरों पर पहुंचे। संचालकों से पूछा कि वह छात्राओं के घरवालों के मोबाइल रखते है या नहीं। कुछ के पास थे तो कुछ के पास नहीं थे। उन्हें हिदायत दी गई कि घरवालों के नंबर जरूर रखें। यहीं नहीं कोचिंग के बाहर पुलिस थाने के अलावा बीट प्रभारी का मोबाइल नंबर लिखने को कहा, ताकि जरूरत पडऩे पर छात्राएं पुलिस को तुरंत फोन लगा सकें।
छात्राओं से कहा मुसीबत में पड़े तो तुरंत पुलिस को कॉल करें
कोचिंग सेंटर में जाकर पुलिस ने छात्राओं से भी बातचीत की। उन्हें बताया कि पुलिस आपकी मदद के लिए है, इसलिए हैल्प लाइन नंबर, मोबाइल एेप और संबधित थाने का नंबर जरूर अपने मोबाइल में सेव रखें। उन्हें कोई परेशान करता है तो तुरंत पुलिस को कॉल करें। पुलिस तुरंत उनकी मदद करने आएगी।

Home / Gwalior / कोचिंग के बाहर मनचले पकड़े,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो