scriptरेलवे अधिकारियों को देखकर पेंट्रीकार मैनेजर ने स्टोर रुम का नहीं खोला ताला | painticar me mila pane | Patrika News
ग्वालियर

रेलवे अधिकारियों को देखकर पेंट्रीकार मैनेजर ने स्टोर रुम का नहीं खोला ताला

मंगलवार को दो ट्रेनों में दूसरे ब्रांड का पानी पकड़ में आ ही गया। इस कार्रवाई में डीसीआई के साथ एचआाई बलराम मीणा भी शामिल थे।

ग्वालियरOct 15, 2019 / 07:30 pm

Neeraj Chaturvedi

painticar me mila pane

train

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से १६ और उत्कल से ३१ पानी के कार्टून किए जब्त
ग्वालियर. ट्रेनों में पानी का खेल चल रहा है। ट्रेनों की पेंट्रीकार में दूसरी ब्रांड का पानी बिक रहा है। इसकी लगातार शिकायतों के बाद मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर रेलवे के अधिकारियों ने दो ट्रेनों की पेंट्रीकार में छापामारी की। सुबह प्लेटफार्म एक पर आने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में जैसे डीसीआई व अन्य अधिकारी पहुचें तो पेंट्रीकार मैनेजर इधर- उधर हो गया। अधिकारियों ने जब पेंट्रीकार में चैकिंग की तो पेंट्रीकार के स्टोर रुम में ताला लगा था। इस पर अधिकारियों ने कहा कि स्टोर रुम का ताला खोलों तो मैनेंजर के न होने के कारण पेंट्रीकार में तैनात कमचारियों ने ताला खोलने से मना कर दिया। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने इस ताले तो तोड़ा और इसमें रखी रेल नीर की जगह बैली ब्रांड की बोतले मिली। इस पर डीसीआई ने बैली ब्रांड के १६ कार्टूनों को जब्त कर लिया। लेकिन जैसे ही रेलवे के अधिकारियों ने पेंट्रीकार में रखर खान- पान की सामग्री को जांचना शुरु की। उससे पहले ही ट्रेन झांसी के लिए जाने लगी। ट्रेन के चलने तक ट्रेन की पेंट्रीकार में मैनेजर किसी दूसरे बोगी से पेंट्रीकार में नहीं आया। इसके बाद शाम को प्लेटफॉर्म एक पर ही उत्कल एक्सप्रेस से रेलवे अधिकारियों ने ३१ कार्टूनों को जब्त किया। उत्कल एक्सप्रेस में रेल नीर की जगह वैली ब्रांड का पानी बिकता हुआ पाया गया। पिछले काफी समय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों द्वारा ट्रेनों के अंदर दूसरे ब्रांड का पानी की शिकायतें की जा रही थी, लेकिन किसी न किसी तरह जब भी अधिकारी ट्रेन में छापामार कार्रवाई करने जाते तो इसकी सूचना लीक हो जाती थी। इससे पहले से ही पेंट्रीकार में दूसरे ब्रांड का पानी यह लोग हटा देते थे। लेकिन मंगलवार को दो ट्रेनों में दूसरे ब्रांड का पानी पकड़ में आ ही गया। इस कार्रवाई में डीसीआई के साथ एचआाई बलराम मीणा भी शामिल थे।

Home / Gwalior / रेलवे अधिकारियों को देखकर पेंट्रीकार मैनेजर ने स्टोर रुम का नहीं खोला ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो