scriptपत्नी ने उतरवाया पति को मौत के घाट, पुलिस के सामने कर रही थी नौटंकी यूं आई पकड़ में | patni ne karai pati ki hatya | Patrika News
ग्वालियर

पत्नी ने उतरवाया पति को मौत के घाट, पुलिस के सामने कर रही थी नौटंकी यूं आई पकड़ में

पत्नी ने उतरवाया पति को मौत के घाट, पुलिस के सामने कर रही थी नौटंकी यूं आई पकड़ में

ग्वालियरMar 19, 2019 / 01:09 pm

Gaurav Sen

patni ne karai pati ki hatya

पत्नी ने उतरवाया पति को मौत के घाट, पुलिस के सामने कर रही थी नौटंकी यूं आई पकड़ में

ग्वालियर। साड़ी कारोबारी हेमंत जैन की घर में घुसकर हत्या की गुत्थी लगभग खुल गई है। हेमंत की जान लेने में उनकी पत्नी प्रीति भी शामिल थी। अंधे कत्ल में सबूतों की कडिय़ां जोडकऱ पुलिस नतीजे पर पहुंच गई है। इसलिए सोमवार को हेमंत के अंतिम संस्कार के बाद प्रीति को हिरासत में ले लिया है, उसने हामी भरी है कि चार दिन से पति को मारने की प्लानिंग थी। हत्या का मास्टरमाइंड मृदुल गुप्ता पुलिस पकड़ से बाहर बता रही है, जबकि सूत्रों का कहना है कि हत्यारोपी मृदुल भी पुलिस के घेरे में आ गया है।

उधर उसके साथी आदेश जैन को पुलिस रविवार देर रात सबलगढ़ से उठा लाई है। नृशंस हत्याकांड में प्रीति भी शामिल है, पुलिस के अलावा हेमंत के परिजन भी रविवार को उसकी बातें सुनकर भांप गए थे। इसलिए उसकी नजर बचाकर घर और आसपास की तलाशी ली तो बेडरूम का गद्दा खून से लथपथ मिला है। इससे जाहिर है कि हेमंत को हत्यारों ने बिस्तर पर ही दबोच लिया था। उन्हें उठने का मौका नहीं दिया। जान निकलने तक उनके सिर पर दनादन वार किए। फिर हेमंत के शव को बेडरूम से उठाकर ड्राइंग रूम में शिफ्ट किया था। खून से सने गद्दे से हत्याकांड का खुलासा हो सकता है इसलिए उन्हें पलट दिया। रविवार को पुलिस उसी गद्दे पर बैठकर हेमंत की हत्याकांड के बारे में पूछताछ कर लौट आइ थी।

रविवार देर रात परिजन को पलंग की प्लाई और गद्दे पर खून लगा मिला गया था। बेडरूम की दीवारों पर भी खून के छींटे थे तो सुबह पुलिस को बुलाकर बताया। अब पुलिस इस आशंका से इंकार नहीं कर रही है कि हत्यारों ने घर में घुसते ही हेमंत की हत्या कर दी थी। फिर सबूत मिटाने के लिए घर की धुलाई की है। इसीलिए हत्यारोपी मृदुल करीब डेढ़ घंटे तक प्रीति के साथ उसके फ्लैट में था। हालांकि पुलिस पूरा खुलासा नहीं कर रही है उसका कहना है मास्टरमाइंड मृदुल के पकड़े जाने पर पूरी कहानी साफ होगी।

उसकी तलाश में पुलिस पार्टियां दबिश दे रही है। हेमंत जैन की हत्या रविवार दिनदहाड़े ओल्ड हाइकोर्ट के सामने शांति मेंशन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 208 में हुई थी। प्रीति ने पति का एक्सीडेंट होना बताकर हत्या को छिपाने की कोशिश की थी। लगातार एक रट लगाए थी हेमंत को क्या हुआ उसे नहीं पता, वह तो सुबह से कमरे में सो रही थी। दोपहर को हेमंत जख्मी हालत में आए और उसने दरवाजा तो खोला तो गिर पड़े। उन्हें क्या हुआ उसे नहीं पता।

बैग में खून से लथपथ कपड़े
सीसीटीवी फुटेज रविवार दोपहर 1:48 बजे दानाओली निवासी मृदुल गुप्ता दोस्त आदेश जैन के साथ हेमंत के फ्लैट में खाली हाथ आता दिखा था। दोनों फ्लैट में गए महज दो मिनट बाद आदेश जैन बाहर निकल गया। उसके बाद हेमंत के अलावा प्रीति और मृदुल घर में रह गए। करीब डेढ़ घंटे बाद मृदुल जैन बैग लेकर बाहर आया जाने से पहले उसने प्रीति से कुछ बात की। हत्या के दौरान पलंग पर बिछी चादर और तकिए भी खून से लथपथ हुए हैं। हत्या के बाद इन सबूतों से वारदात का खुलासा हो सकता था इसलिए मृदुल उन्हें समेट कर बैग में भरकर ले गया था।

दूसरा अटैक, छोड़ा था फ्लैट
हेमंत के परिचित बताते हैं कि मृदुल और प्रीति के बीच नजदीकी को लेकर हेमंत तनाव में रहता था, कई बार पत्नी को समझाने के बाद भी वह नहीं मानी। बल्कि पिछले साल जुलाई में प्रीति के इशारे पर मृदुल ने उसकी हत्या की कोशिश भी की थी। उस समय हेमंत दानाओली के फ्लैट में रहता था। मृदुल ने तकिए से उनका गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी। लेकिन नाकाम रहा था। मामला घर के बाहर तक लोगों की नजर में आया था। उसके बाद हेमंत ने दानाओली का फ्लैट छोड दिया था।

घर से पीछे खून से सना कपड़ा, बाथरूम में रॉड मिली: परिजन ने रविवार रात को मल्टी के आसपास सर्चिंग की तो इमारत के पीछे खून से सना कपड़ा मिला और बाथरुम में लोहे की रॉड मिली थी। इसे पटे के नीचे छिपाकर रखा गया था। वहीं हत्या को लेकर व्यापारियों ने दही मंडी बाजार बंद रखा।

जल्द पकड़ा जाएगा मास्टरमाइंड
हत्या का मास्टरमाइंड मृदुल गुप्ता जल्द पकड़ा जाएगा। उसके ठिकानों के बारे में पता चला है। उसके हिरासत में आने पर हत्याकांड की पूरा सच सामने आएगा।
मनीष डाबर, इंदरगंज टीआइ

Home / Gwalior / पत्नी ने उतरवाया पति को मौत के घाट, पुलिस के सामने कर रही थी नौटंकी यूं आई पकड़ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो