scriptबच्चों को दिलाई स्वच्छता की शपथ | Pledged cleanliness to children | Patrika News
ग्वालियर

बच्चों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

नगर निगम ग्वालियर एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंक दिलाने के लिए डीपीएस स्कूल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को विद्यालय को कचरा मुक्त तथा प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश दिया गया।

ग्वालियरDec 12, 2019 / 07:50 pm

Avdhesh Shrivastava

बच्चों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

बच्चों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

ग्वालियर.नगर निगम ग्वालियर एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंक दिलाने के लिए डीपीएस स्कूल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को विद्यालय को कचरा मुक्त तथा प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश दिया गया। निगम के अतिरिक्त आयुक्त नरोत्तम भार्गव ने बच्चों को कचरा उत्पन्न होने से लेकर कचरे के निपटान तक की पूरी प्रक्रिया समझाई तथा बच्चों को शपथ दिलाई कि वह कचरा उत्पन्न करने के स्थान पर ही अधिक से अधिक कचरे का निपटान करें तथा शेष कचरे का गीले और सूखे कचरे के रूप में घरों में एवं पड़ोस में अलग-अलग निपटान कर उसको निगम की गाड़ी में ही डालें। इस अवसर पर स्वच्छता के नोडल अधिकारी केशव सिंह चौहान, ब्रांड एंबेसडर पवन दीक्षित, शिक्षा विभाग से जिला नोडल अधिकारी आइए जैदी उपस्थित रहे। अंत में स्कूल की प्राचार्य नेहा शर्मा ने अपने शहर हो नंबर वन तक पहुंचाने में मदद करने की बात कही।
एनसीसी कैडेट्स ने की सफाई: केआरजी कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत जागरूकता हेतु परिसर में सफाई की। साथ ही वहां उपस्थित जन समुदाय को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। सफ ाई जीवन के हर पक्ष मे आवश्यक है। 3एमपी कन्या वाहिनी के कमांडिग अधिकारी कर्नल एमएस चहल ने इस नेक प्रयास के लिए कैडेट्स का उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम कैप्टन डॉ अर्चना कुशवाह के नेत्रत्व में सम्पन्न हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो