scriptकार के शौक के लिए रच दी लूट और हत्या की साजिश | Plunder for the hobby of the car and the conspiracy to murder | Patrika News
ग्वालियर

कार के शौक के लिए रच दी लूट और हत्या की साजिश

रेलवे स्टेशन से टैक्सी ऑपरेटर रिंकू उर्फ रविन्द्र बरैया को चिकासी, हमीरपुर ले जाकर उसकी हत्या कर कार लूटने वाले धर्मेन्द्र अहिरवार, छोटू झा और अरुण सेन को रात में पुलिस ले आई है। हत्या, लूट का मास्टरमाइंड धर्मेन्द्र अहिरवार

ग्वालियरJul 22, 2019 / 06:34 pm

रिज़वान खान

rinku gwalior

कार के शौक के लिए रच दी लूट और हत्या की साजिश

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन से टैक्सी ऑपरेटर रिंकू उर्फ रविन्द्र बरैया को चिकासी, हमीरपुर ले जाकर उसकी हत्या कर कार लूटने वाले धर्मेन्द्र अहिरवार, छोटू झा और अरुण सेन को रात में पुलिस ले आई है। हत्या, लूट का मास्टरमाइंड धर्मेन्द्र अहिरवार है। अब हत्यारोपी बता रहा है उसे कार चलाने का शौक है। पुलिस ने उसके साथी छोटू और अरुण को भी गिरफ्तार कर लिया है।
हत्यारोपियों ने खुलासा किया है धर्मेन्द्र निवासी राठ करीब 15 दिन पहले मालनपुर, भिंड में घी कारखाने में नौकरी करने आया था। गांव का पड़ोसी भी इसी फैक्ट्री में नौकर था उसके पास रहकर धर्मेन्द्र ने कुछ दिन काम किया। लेकिन कार चलाने का फितूर सिर पर चढ़ा रहा। हत्या से तीन दिन पहले धर्मेन्द्र ने कार लूटने का प्लान बनाया था। उसमें तय कर लिया था जरूरत पड़ी तो चालक की हत्या भी करेगा। जिस पड़ोसी के साथ रह रहा था उसे प्लान के बारे में नहीं बताया था। रूम पार्टनर से कहा था कि गांव जाना है कार बुक करना पड़ेगी। उसे साथ लेकर रेलवे स्टेशन आया था। यहां कई टैक्सी चालकों से उरई चलने की बात की थी। उरई से पहले हाईवे पर अरुण और छोटू मिल गए। तीनों ने चिकासी गांव के रास्ते पर ले जाकर लघुशंका का बहाना कर गाड़ी रुकवाई। धर्मेन्द्र सब्जी काटने की छुरी साथ लेकर आया था। रिंकूभी कार से उतरा तो उसके गले में पीछे से छुरी मार दी। उसके बाद तीनों ने उसके पैर बांधे, बेल्ट से गला घोंटा और ईंट के टुकड़े से उसके चेहरे को जान निकलने तक कुचला।
बहन के घर गए, शराब पार्टी की
हत्यारोपी धर्मेन्द्र अहिरवार ने बताया कि उसकी बहन उरई में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करती है। छोटू और अरुण को हाईवे से साथ लेकर तीनों बहन के घर गए। वहां कुछ देर रुके। यहां तय कर लिया कि चिकासी के रास्ते पर रिंकू का काम खत्म कर देंगे। शाम को उरई से रवाना हुए। रास्ते में शराब पार्टी की। बेतवा नदी के पास ठिकाने पर ले जाकर रिंकू की हत्या कर दी।
कार से साथ घूमने का लालच
पुलिस के मुताबिक धर्मेन्द्र ने छोटू और अरुण को लालच दिया था कि रिंकू को मार कर खदान के पास फेंक देंगे। यहां उसे पहचानने वाला कोई नहीं है। फिर उसकी कार अपनी हो जाएगी। तीनों उससे तरफी करेंगे। हत्या के बाद धर्मेन्द्र बेधडक़ कार लेकर घूमता भी रहा।

Home / Gwalior / कार के शौक के लिए रच दी लूट और हत्या की साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो