scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 5 मई को ग्वालियर में,चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस | PM Modi Visit of gwalior on 5 may 2019 for lok sabha election | Patrika News
ग्वालियर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 5 मई को ग्वालियर में,चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 5 मई को ग्वालियर में,चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

ग्वालियरMay 02, 2019 / 12:04 pm

monu sahu

पीएम मोदी ने कहा अब कांग्रेस फिर करेगी मेरी शिकायत

पीएम मोदी ने कहा अब कांग्रेस फिर करेगी मेरी शिकायत

ग्वालियर। पीएम नरेन्द्र मोदी की ग्वालियर के मेला मैदान में होने वाली चुनावी सभा अब 6 मई की जगह 5 मई को होगी। मोदी रविवार को शाम 5.40 बजे सभा स्थल पर पहुंचेंगे और लगभग 40 मिनट रुकने के बाद 6.20 बजे वहां से रवाना हो जाएंगे। इस सभा के मंच पर ग्वालियर-चंबल संभाग के चारों संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों को बैठना था, लेकिन अब तीन प्रत्याशी ही बैठेंगे। शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ. केपी यादव मौजूद नहीं रहेंगे। सभा की तैयारियां और व्यवस्था देखने प्रशासनिक अफसर और भाजपा नेता मेला ग्राउंड पहुंचे। लगभग एक घंटे तक हर पहलू पर चर्चा की।
50 हजार का टारगेट
भाजपा ने पीएम की सभा के लिए 50 हजार लोगों का टारगेट रखा है। इस सभा में शिवपुरी जिले के दो विधानसभा क्षेत्र करैरा और पोहरी से लोगों को लाने के लिए अलग से बसों की व्यवस्था भी की जाएगी। ये दोनों क्षेत्र ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में आते हैं। सभा आदि को लेकर एक बैठक प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं उप्र के परिवहन मंत्री स्वतंंत्र देव सिंह ने मंगलवार को ली, जिसमें अलग-अलग समितियां बनाई हैं।

5 या 7 को लेकर बनी रही उलझन
भाजपा नेताओं ने बताया कि पीएम मोदी का कार्यक्रम पहले 6 मई का था। इसी दिन उनकी एक सभा सागर जिले में भी थी, लेकिन उसमें पेंच यह फंस गया कि दमोह लोकसभा क्षेत्र में मतदान 6 मई को है और इस लोकसभा सीट के 3 विधानसभा क्षेत्र रहली, बंडा और देवरी सागर जिले के हैं। इसलिए चुनाव प्रभावित होने की आपत्तियों के बाद सागर की सभा भी 6 की बजाय 5 मई को कर दी गई है। सागर के कारण ही ग्वालियर की सभा की तारीख बदली है। सूत्रों के अनुसार 7 मई को भी सभा कराने पर विचार किया गया, लेकिन उस दिन अक्षय तृतीया होने के कारण ग्वालियर भाजपा संगठन ने 5 मई की तारीख बेहतर समझी।
ऐसे होगी सजावट व इंतजाम

ये रहेंगे समितियों के प्रभारी
जल व्यवस्था समिति में प्रभारी कनवर मंगलानी, सुरक्षा व बैठक व्यवस्था में प्रभारी राजू सेंगर, सोनू त्रिपाठी, महिला बैठक् व्यवस्था समिति में खुशबू गुप्ता, स्वच्छता समिति के प्रभारी सतीश बोहरे, टेंट माइक मंच बिजली, बैरीकेटिंग समिति के प्रभारी पारस जैन, रामेश्वर भदौरिया, मंच एवं मैदान की सजावट समति में प्रभारी अमित जादौन, सामग्री वितरण समिति में प्रभारी नूतन श्रीवास्तव, सोशल मीडिया समिति में प्रभारी अभिनंदन त्यागी, मीडिया समिति प्रभारी पवन सेन, संघ परिवार नियंत्रण समिति में प्रभारी राजेश सोलंकी, वाहन व्यवस्था शहर समिति में डा. सतीश सिंह सिकरवार तथा रैली में संख्या व्यवस्था समिति में प्रभारी अभय चौधरी व शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा को बनाया गया है।

इस बार बढ़ेगा खर्चा
भाजपा नेताओं के अनुसार विधानसभा चुनाव में 16 नवम्बर को पीएम मोदी ग्वालियर आए थे, मेला मैदान में हुई सभा पर लगभग 16 लाख 20 हजार रुपए खर्च हुए थे। इसमें 8 लाख रुपए केवल कुर्सी, टेंट, वाहन व साउन्ड आदि पर खर्च हुए थे। उस समय 18 हजार कुर्सियां डलवाई गई थीं। इस बार यह खर्चा बढकऱ बीस से पच्चीस लाख रुपए के बीच आने की संभावना है।
अफसरों ने देखीं तैयारियां
मेला मैदान में होने वाली सभा की तैयारियां व व्यवस्था देखने एसपी नवनीत भसीन, नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन, एडीएम संदीप केरकेट्टा, एएसपी ट्रेफिक पंकज पांडे, पीडबल्यूडी के कार्यपालन यंत्री बीएस गुर्जर, भाजपा शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा, जीडीए के पूर्व अध्यक्ष अभय चौधरी, भाजपा नेता रामेश्वर भदौरिया आदि वहां पहुंचे। हर बिंदु पर बारीकी से चर्चा हुई और उसमें सुधार करने के भी सुझाव आते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो