पार्वती नदी से रेत निकालती मिली पॉकलेन व पनडुब्बी

डबरा राजस्व टीम और भितरवार पुलिस टीम ने की कार्रवाई, कोई रेत माफिया का गुर्गा नहीं पकड़ा

By: shyamendra parihar

Published: 10 Feb 2018, 05:43 PM IST

ग्वालियर. रेत के अवैध खनन रोकने को लेकर प्रशासन की कोशिशें कारगर नहीं हो रही है। बावजूद रेत घाटों से अवैध खनन व परिवहन जारी है।

शुक्रवार को सूचना मिलने पर डबरा राजस्व टीम और भितरवार पुलिस टीम ने पहुंचकर डबरा राजस्व क्षेत्र के जरावनी बरौआ पार्वती नदी रेत घाट पर कार्रवाई की। मौके से नदी में चल रही एक पनडुब्बी को जब्त किया। हालांकि मौके पर कोई नहींं मिला जिससे पनडुब्बी मालिक का पता नहीं चल सका है। कार्रवाई के दौरान टीम ने जब्त पनडुब्बी और जब्त की गई एक पोकलेन मशीन को डबरा राजस्व विभाग के सुपुर्द किया और प्रकरण बनाया है।

सूचना मिलने पर भितरवार एसडीओपी निवेदिता गुप्ता के निर्देशन में एसआई वीरसिंह जौनवार, तेजसिंह गौड़, गौरव सेंगर राजस्व टीम के साथ पहुंचे। और नदी में रेत का अवैध खनन कर रही पनडुब्बी को जब्त किया और नदी से बाहर निकाला। घाट पर पोकलेन मशीन को भी जब्त किया गया।
इस संबंध में एसडीओपी निवेदिता गुप्ता का कहना है कि सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई है ओर आगे भी अवैध रेत खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

इलाज के दौरान हुई मौत
डबरा. पिछले माह इलाज के दौरान एक प्रौढ़ की मौत हो गई थी। इस मामले मे इलाज कर रहे डॉक्टर गणेशराम जैन के खिलाफ धारा ३०४ के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। दामोदर ५५ पुत्र लखनलाल पाराशर वार्ड क्रमांक १० की २८ जनवरी को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में डॉक्टर की तलाश पुलिस कर रही है। जिसे लेकर मृतक के परिजन ने डॉक्टर के परिजन ने डॉक्टर पर गलत इंक्जेशन लगाने का आरोप लगाया था। अगले दिन क्लीनिक को सील किया था और जांच में डॉक्टर गणेशराम दोषी पाया गया। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में डॉक्टर की तलाश पुलिस कर रही है।

shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned