गरीबों का गेहूं, अमीरों की आटा फेक्ट्री पहुंचाया जा रहा था, लेकिन यूं पकड़ा गया

गरीबों का गेहूं, अमीरों की आटा फेक्ट्री पहुंचाया जा रहा था, लेकिन यूं पकड़ा गया

Gaurav Sen | Updated: 29 Jun 2019, 01:39:05 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

ठेकेदार के पहुंचने से पहले पहुंची पुलिस, पकड़ा वेयर हाउस के कुछ लोगों की मिलीभगत

ग्वालियर. गरीबों को सस्ती कीमतों पर दिया जाने वाला गेहूं-चावल सरकारी वेयर हाउस से चोरी-छिपे ट्रक में भरकर आटा कंपनी को बेचने ले जाया जा रहा था। ट्रक ड्राईवर पकड़े जाने से ठेकेदार का खुलासा तो हो गया लेकिन अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसके पकड़े जाने पर मालूम होगा किस अधिकारी और कर्मचारी की मिलीभगत से गेहूं वेयर हाउस से ट्रक में भरा और आटा कंपनी को सप्लाई होने वाला था। मालूम हो गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात पुलिस ने गेहूं से भरे ट्रक को पकड़ा था।

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को लक्ष्मीगंज स्थित सरकारी वेयर हाउस से ट्रक एमपी06-एचसी 2369 में गेहूं-चावल के 500 बोरे लोड किए गए थे। ड्राईवर मोनू यादव इस माल को शिवपुरी लिंक रोड स्थित किसी आटा कंपनी में खपाने लेकर जा रहा था। इससे पहले माल आटा कंपनी तक पहुंचता पुलिस को भनक लग गई। शिवपुरी लिंक रोड पर रेस्टोरेंट के पास से ट्रक पकड़ लिया। ड्राईवर मोनू यादव को गिरफ्तार कर थाने लाकर पूछताछ हुई। उसने बताया थाटीपुर निवासी ठेकेदार रामजी यादव ने वेयर हास से माल ट्रक में लोड कराया था। उसने कहा ट्रक लेकर रेस्टोरेंट के पास मिलना लेकिन ठेकेदार तो नहीं आ सका उससे पहले पुलिस ने ट्रक पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें : आधीरात इन दो परिवारों के साथ भयानक काम, महिलाओं की निकली चीख

मामला दर्ज किया
झांसी रोड पुलिस ने ड्राइवर तिघरा निवासी मोनू यादव और ठेकेदार थाटीपुर निवासी रामजी यादव पर आवश्यक वस्तु अधिनियम धारा के तहत मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने दिया अनोखा आदेश: मर्डर की नीयत से गोलियां चलाने वाले आरोपी को दी, 100 फलदार पौधे रोपने की सजा

पहले भी पकड़ा जा चुका है गेहूं
चार महीने पहले फरवरी में भी पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) का गेहूं से भरा ट्रक झांसी रोड थाना पुलिस ने पकड़ा था। पूछताछ में खुलासा हुआ गेहूं शिवपुरी लिंक रोड पर आटा कंपनी में जा रहा था। उस वक्त भी ठेकेदार रामजी यादव ने ही ट्रक में माल लोड कराया था। बाद में इस मामले में तत्कालीन टीआई मनोज झा की शिकायत हुई। इसके बाद विवेचना विश्वविद्यालय टीआई को सौंप दी गई थी।

यह भी पढ़ें : वाट्सअप पर बेटी के अश्लील फोटो देख पिता के उड़े होश, फिर सामने आई पूरी कहानी

police gwalior caught pds wheat truck

दोषियों पर होगी कार्रवाई
ड्राईवर ने ठेकेदार का नाम का खुलासा किया है। उसे तलाश किया जा रहा है। उसके पकड़े जाने पर पता चलेगा कि वेयर हाउस के कौन-कौन लोग मिले हुए हैं। किस आटा कंपनी में यह गेहंू सप्लाई होने वाला था। जो भी इसमें शामिल होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।
दामोदर गुप्ता, टीआई झांसी रोड थाना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned