Investigation: छात्रा की मौत पर दो माह से बना हुआ था रहस्य, अब सामने आई यह सच्चाई

छात्रा के परिजन और पुलिस भी नहीं जान पा रहे थे मौत का कारण...।

By: Manish Gite

Published: 24 Sep 2020, 05:06 PM IST

ग्वालियर। 12वीं की एक छात्रा ( 12th class student girl ) ने दो माह पहले फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उसकी खुदकुशी करने का राज घर वाले भी नहीं समझ पा रहे थे। पुलिस के लिए भी आत्महत्या के कारणों को जानना बेहद जरूरी था। कई प्रकार से जांच-पड़ताल करने के बाद एक ऑडियो रिकार्डिंग से पुलिस आत्महत्या के कारणों को खोजने ( police investigation ) में कामयाब हो गई।

 

दो माह पहले फांसी के फंदे पर झूलने वाली छात्रा की आत्महत्या का राज एक मोबाइल फोन की ऑडियो रिकार्डिंग से खुल गया। छात्रा के दोस्त की कुछ हरकतों की वजह से परेशान चल रही छात्रा दहशत में थी। छात्रा के कमरे से मिले एक मोबाइल फोन को जब पुलिस ने खंगाला तो सभी हैरान रह गए। छात्रा अपनी सहेली से बात कर रही थी कि हरीश उसे बदनाम कर सकता है। लगातार धमकियां देता रहता है। उसकी हरकत से परेशान है। ऐसा लगता है कि खुदकुशी कर लूं। रिकार्डिंग सुनकर पुलिस ने हरीश की कुंडली खंगाली तो पता चला कि वो छात्रा को दोस्ती के जाल में फंसाकर इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा था।

 

गिरवाई थाना प्रभारी संतोष यादव के मुताबिक अजयपुर में 16 साल की छात्रा ने दो माह पहले फांसी लगा ली थी। वो 12वीं पढ़ती थी। उसका परिवार तो खुदकुशी की वजह ही नहीं जान सका था। सुसाइड के बाद पुलिस ने मौत का कारण खंगालने के लिए छात्रा का कमरा सर्च किया तो उसका मोबाइल फोन मिल गया। उसमें दर्ज बातचीत की रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल खंगाले। इसमें मृतका की सहेली से बातचीत सामने आई।

 

उसमें छात्रा ने गांधी नगर निवासी हरीश कुशवाह से प्रताड़ित होना बताया था। उसने सहेली से बात करते हुए कई बार कहा था कि हरीश ने दोस्ती में फंसाकर कई फोटो खींच लिए हैं। अब उन्हें वायरल कर बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। अगर ऐसा हुआ तो वो जिंदा नहीं रहेगी। उससे पहले ही सोसाइड कर लेगी। छात्रा की यह पीड़ा सामने आने के बाद हरीश के बारे में पता किया तो यह बात सामने आई कि वो सही में उसे धमका रहा था, इसके बाद छात्रा ने आत्महत्या ( commits suicide ) कर ली। पुलिस ने आरोपी पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned