scriptMP सरकार का दिग्गज मंत्री बोला सिंधिया की कृपा से बना शिक्षा मंत्री,आप करें सहयोग | Prabhuram Choudhary statement on Jyotiraditya | Patrika News
ग्वालियर

MP सरकार का दिग्गज मंत्री बोला सिंधिया की कृपा से बना शिक्षा मंत्री,आप करें सहयोग

सिंधिया की कृपा से बना मैं शिक्षा मंत्री : प्रभूराम चौधरी

ग्वालियरApr 09, 2019 / 04:13 pm

monu sahu

Lok Sabha Election 2019

सिंधिया की कृपा से बना मैं शिक्षा मंत्री : प्रभूराम चौधरी

ग्वालियर। मैं आज यदि शिक्षा मंत्री हूं तो ज्योतिरादित्य सिंधिया की कृपा से हूं। यह बात सोमवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रभूराम चौधरी ने लुकवासा की दलित बस्ती में आयोजित बैठक में कही। भाजपा की केंद्र सरकार को कोसते हुए चौधरी ने कहा कि उन्होंने वादा किया था कि 15 लाख रुपए खाते में आएंगे, वो तो नहीं आए, लेकिन केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। ज्ञात रहे कि शिक्षा मंत्री कोलारस विधानसभा के तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को पहुंचे।
शिक्षामंत्री प्रभूराम चौधरी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा शिवपुरी जिले को दी गईं सौगातों का बखान किया। उन्होंने दलित महिला-पुरुषों से कहा कि विधानसभा में शायद आप लोग भटक गए होंगे, लेकिन लोकसभा चुनाव में आप सभी कांग्रेस का साथ दें। मोदी सरकार की नाकामियां गिनाते हुए चौधरी ने कहा कि नोटबंदी करके देशवासियों के सभी नोट बैंक में जमा करवा लिए और फिर अपने ही पैसों के लिए लोगों को बैंकों की कतार में लगना पड़ा।
पैसों के अभाव में कई बीमार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। दो करोड़ युवाओं को रोजगार नहीं दिया गया, सिलेंडर से लेकर खाद तक महंगी करके आमजन की कमर तोड़ दी तथा सिर्फ अपने दिल्ली-मुंबई वाले दोस्तों को फायदा पहुंचाया। माल्या से लेकर नीरव मोदी तक हजारों करोड़ की राशि देश की लेकर चंपत हो गए। चौधरी ने कहा कि भाजपा के नेता तो सिर्फ झूठे आश्वासन देते हैं। वहीं इसके उलट कांग्रेस की प्रदेश में सरकार बनते ही जो वायदे किए गए, उनमें से अधिकांश को तो पूरा कर दिया गया तथा शेष को आचार संहिता खत्म होने के बाद पूरा कर दिया जाएगा।
शिक्षामंत्री ने कहा कि आप लोग इस बार लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारी मतों से जिताकर दिल्ली भेजें, फिर देखना आपकी जो छोटी-मोटी समस्याएं भी रह गईं हैं, वो भी दूर हो जाएंगी। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, कार्यकारी अध्यक्ष राकेश गुप्ता, पूर्व विधायक महेंद्र यादव, हरवीर सिंह रघुवंशी, सहित स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Gwalior / MP सरकार का दिग्गज मंत्री बोला सिंधिया की कृपा से बना शिक्षा मंत्री,आप करें सहयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो