scriptप्रसव के लिए आई थी महिला, डॉक्टरों की गलती से हो गई मां और बच्चे की मौत | pregnant woman death in hospital during medical treatment | Patrika News
ग्वालियर

प्रसव के लिए आई थी महिला, डॉक्टरों की गलती से हो गई मां और बच्चे की मौत

परिजनों ने कहा-रात में हालत बिगड़ गई, लेकिन किसी डॉक्टर ने नहीं सुनी
 

ग्वालियरJul 19, 2019 / 11:08 am

Gaurav Sen

pregnant woman death in hospital during medical treatment

प्रसव के लिए आई थी महिला, डॉक्टरों की गलती से हो गई मां और बच्चे की मौत

ग्वालियर। केआरएच में गुरुवार को सुबह प्रसूता और उसकी नवजात बच्ची की मौत पर परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा कर दिया। परिजनों का कहना था कि रातभर हमारी किसी ने नहीं सुनी। कोई भी डॉक्टर रात में प्रसूता को देखने नहीं आया, इससे हालत बिगडऩे से उसकी मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि महिला की गर्भावस्था के दौरान कोई जांच नहीं कराई गई। साथ ही बच्चा भी प्रीमैच्योर था।

पहले साथ खड़े होकर खाए पानी के बतासे, मौका मिलते ही महिला से की गंदी हरकत

तहसील चीनोर के ग्राम भौंती में रहने वाले नवल जाटव ने पत्नी वंदना को बुधवार को केआरएच में भर्ती कराया था। इसके बाद रात को 8 बजे के करीब वंदना ने ऑपरेशन के जरिए बच्ची को जन्म दिया। डिलेवरी के बाद से ही वंदना की हालात बिगडऩे लगी।

यह भी पढ़ें

दिन दहाड़े हुआ लडक़ी का अपहरण, छोटी बहन ने बताई ये कहानी

 

इसकी जानकारी रात में ही परिजनों ने वहां मौजूद स्टाफ को दी। इसके बाद प्रसूता को रात एक बजे के करीब इंजेक्शन लगाया गया, लेकिन उससे हालत में सुधार नहीं हुआ और गुरुवार सुबह महिला और बच्ची की मौत हो गई। ससुर महाराज सिंह जाटव ने कहा कि उनकी बहू की मौत का कारण इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्स की लापरवाही है। यदि रात में ही ठीक से इलाज मिल जाता तो मौत नहीं होती। जानकारी मिलते ही काफी संख्या में परिजन एकत्र हो गए। सुबह डॉक्टरों ने वंदना का शव परिजनों को सौंपा तो परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा कर दिया।

महिला की मौत की खबर लगी है, लेकिन उसके परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। वह लिखित में देकर गए हैं कि हमें कोई शिकायत नहीं है।
डॉ.अशोक मिश्रा, अधीक्षक जेएएच

Home / Gwalior / प्रसव के लिए आई थी महिला, डॉक्टरों की गलती से हो गई मां और बच्चे की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो