scriptamit shah in gwalior अमित शाह के आगमन की तैयारियां, एक लाख लोग सुनेंगे गृहमन्त्री के भाषण को | Preparations for Amit Shah's arrival, one lakh people will listen to M | Patrika News
ग्वालियर

amit shah in gwalior अमित शाह के आगमन की तैयारियां, एक लाख लोग सुनेंगे गृहमन्त्री के भाषण को

आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री…16 को एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शिलान्यास

ग्वालियरOct 07, 2022 / 09:09 pm

Harsh Dubey

amit_shah_1.jpg

ग्वालियर. राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर नए टर्मिनल के शिलान्यास के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को आएंगे। एयरपोर्ट पर शिलान्यास के बाद मेला मैदान में सभा होगी। यहां होने वाले कार्यक्रम में प्रशासन एक लाख लोगों के बैठने का इंतजाम कर रहा है। बैठक व्यवस्था के लिए आगरा की जीकेएस प्रोजेक्ट एंड इवेंट कंपनी को ठेका दिया गया है। कंपनी के कर्मचारियों ने गुरुवार से डोम लगाने के लिए तैयारी शुरू कर दी। मेला मैदान में वाहन खड़े करने के लिए छह पार्किंग बनाई जा रही हैं। इंद्रमणि नगर की ओर की बाउंड्री से लेकर सामने संस्कृति गार्डन तक आमजन के लिए इंतजाम रहेगा। गृहमंत्री के लिए 12.5 किलोमीटर मार्ग को विशेष सुरक्षा में रखा जाएगा। यह व्यवस्था की जा रही है कि रेसकोर्स रोड, मुरैना रोड और स्टेशन एवं बस स्टैंड से निकलने वाला सामान्य यातायात प्रभावित न हो। व्यवस्था के लिए प्रशासन ने प्लान तैयार कर लिया है।

12 किलोमीटर मार्ग पर रहेगा कड़ा पहरा

गृहमंत्री शाह के दौरे के दौरान एयरपोर्ट से मेला ग्राउंड तक 8.2 किलोमीटर और मेला ग्राउंड से जय विलास पैलेस तक 5.5 किलोमीटर मार्ग पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में रहेगा। इसके अलावा जय विलास पैलेस से वापसी के समय एयरपोर्ट तक 12.5 किलोमीटर मार्ग सुरक्षा घेरे में रहेगा।

शिलान्यास समारोह के लिए अब ज्यादा समय नहीं है, इसलिए सभी तैयारियों को अब जल्द पूरा कराएं। डोम की मजबूती को भी परखा जाए। पार्किंग आदि व्यवस्थाओं को इस तरह से अंजाम दिया जाए कि आने वाले लोगों को असुविधा न हो। यह निर्देश प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने मेला मैदान में निरीक्षण करते हुए दिए हैं। 16 अक्टूबर को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजमाता विजयाराजे विमानतल के नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। इन तैयारियों को देखने के लिए प्रभारी मंत्री गुरुवार को ग्वालियर आए थे। दोपहर के समय उन्होंने मेला मैदान स्थित आयोजन स्थल का जायजा लिया। इसके बाद वहीं अधिकारियों की औपचारिक बैठक लेकर तैयारियों की जानकारी ली।

पुलिस अलर्ट, दो दिन पहले आएगी एनएसजी

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ग्वालियर प्रवास को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गए हैं। गुरूवार को पुलिस और खुफिया एजेंसी ने सुरक्षा की तैयारियों का खाका खींचा है। पुलिस का कहना है शहर में बाहर से कौन आ रहा है। कहां रुक रहा है। इसका पता लगाया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर के आससपास की कॉलोनियों और वहां रहने वालों की जानकारी भी जुटाई जाएगी। केन्द्रीय मंत्री शाह के आने से दो दिन पहले एनएसजी की टीम भी ग्वालियर आएगी। सुरक्षा दल उन जगहों का जायजा लेगी जहां केन्द्रीय गृहमंत्री शाह के कार्यक्रम होंगे।

मंच पर केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री के अलावा पहली लाइन में महापौर डॉ.शोभा सिकरवार, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री, गृहमंत्री, खेल एवं युवक कल्याण मंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, जिले के प्रभारी मंत्री, ग्वालियर सांसद, राजस्व मंत्री, सहकारिता मंत्री, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री को बैठेंगे।

-इसके अलावा बीज निगम अध्यक्ष, प्रदेश के नगरीय विकास राज्यमंत्री, उद्यानिकी राज्यमंत्री, गुना-शिवपुरी सांसद, पीडल्यूडी राज्यमंत्री, लघु उद्योग निगम अध्यक्ष, ग्वालियर पूर्व विधायक के लिए जगह रहेगी। इसके अलावा भाजपा की ग्रामीण और शहरी इकाई के लिए जिलाध्यक्ष भी मंच पर रहेंगे।

यह करेंगे संबोधित: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक शेजवलकर भी उद्बोधन करेंगे।

Home / Gwalior / amit shah in gwalior अमित शाह के आगमन की तैयारियां, एक लाख लोग सुनेंगे गृहमन्त्री के भाषण को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो