scriptबारिश ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, रात को हुई 47 मिमी वर्षा | Rain breaks 20-year record, 47 mm rain falls at night | Patrika News
ग्वालियर

बारिश ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, रात को हुई 47 मिमी वर्षा

सीवर लाइन ने शहर के लोगों को रुलाया, कहीं ट्रक फंसा तो कहीं घरों में भरा पानी

ग्वालियरMay 20, 2021 / 11:33 pm

Vikash Tripathi

बारिश ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, रात को हुई 47 मिमी वर्षा

बारिश ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, रात को हुई 47 मिमी वर्षा

मुरैना. मई महीने में अभी तक हुई बारिश ने बीस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मई 2001 में 38 मिमी बारिश हुई थी। उसके बाद इस मई में 89 मिमी बारिश हुई है वह भी बुधवार की रात रिकॉर्ड बारिश 47 मिमी मापी गर्र्र्र्र्र्र्र्ई है। बीस साल पहले पूरे महीने में जहां 38 मिमी बारिश हुई थी, उससे कहीं अधिक तो बुधवार की रात को हो चुकी है।
बारिश दो तीन दिन से रुक रुक कर हो रही है लेकिन बुधवार की रात को हुई बारिश ने शहर के हालात खराब कर दिए हैं। वहीं सीवर लाइन के हुए घटिया निर्माण ने शहर के लोगों को रुला दिया है। जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 40 बद्री सिंह कंषाना वाली गली में ठेकेदार द्वारा जो सीवर लाइन डाली गई थी वह पूरी तरह चौक होने से लोगों के घरों में वापस पानी भर गया जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। भारी बारिस से लोगों के घरों में रखा खाने का सामान पूरी तरह तबाह हो गया। आक्रोशित लोग अपने घरों से पानी निकालते हुए नगर निगम के आला अफसरों को कोसते नजर आए। लोगों का कहना हैं कि जब अभी यह हाल है तो भीषण बारिश में क्या हाल होगा। वहीं नाला नंबर दो पर सीवन लाइन डाली गई है, उसके पाइप के नीचे वेस को मजबूती नहीं दी गई है इसलिए ट्रक के बजन से सीवर लाइन के पाइप जमीन में धसक गए और ट्रक भी जमीन में बैठ गया। स्थिति यह है कि ट्रक के पहिया तो पूरी तरह जमीन गढ़ गए, वह तो बॉडी से सध गया अन्यथा पूरा ट्रक ही जमीन में बैठ जाता।

Home / Gwalior / बारिश ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, रात को हुई 47 मिमी वर्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो