scriptमहादेव बेटिंग ऐप: 40 घंटे पीछा करने के बाद एक और बॉलीवुड एक्टर गिरफ्तार, रणबीर कपूर समेत कई बड़ी हस्तियों पर लगा है आरोप | Mahadev Betting App: Another Bollywood actor arrested after 40 hours of chase, many big personalities including Ranbir Kapoor accused | Patrika News
रायपुर

महादेव बेटिंग ऐप: 40 घंटे पीछा करने के बाद एक और बॉलीवुड एक्टर गिरफ्तार, रणबीर कपूर समेत कई बड़ी हस्तियों पर लगा है आरोप

Big Breaking News: बॉलीवुड एक्टर साहिल खान को बॉम्बे हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिल रही थी, इस वजह से साहिल मुंबई से फरार होकर छत्तीसगढ़ आया। जगदलपुर में साहिल बार – बार अपना लोकेशन बदल रहा था। 40 घंटे पीछा करने के बाद पुलिस ने साहिल खान को गिरफ्तार कर लिया।

रायपुरApr 28, 2024 / 12:58 pm

Kanakdurga jha

Mahadev Satta App Scam: महादेव सट्टा एप घोटाले में पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। महादेव बेटिंग ऐप को प्रोमोट करने वाले बॉलीवुड एक्टर साहिल खान को जगदलपुर से गिरफ्तार किया गया है। करीब 40 घंटे पीछा करने के बाद पुलिस ने साहिल खान को दबोचा है। सूत्रों के मुताबिक साहिल खान को बॉम्बे हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिल रही थी, इस वजह से साहिल मुंबई से फरार होकर छत्तीसगढ़ आया। जगदलपुर में साहिल बार – बार अपना लोकेशन बदल रहा था। लेकिन, घंटों देर तक पीछा करने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की SIT (Special Investigation Team) ने साहिल खान को गिरफ्तार कर लिया। महादेव सट्टा एप मामले में अब तक क्या हुआ जानिए वो सभी बातें..
– महादेव सट्टा बुकिंग एप घोटाले में 5000 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला किया गया। इस अपराध में राजनीतिक चेहरे ही नहीं बल्कि, बॉलीवुड सितारे भी शामिल है। घोटाले में पैसों के लेन-देन में रणबीर कपूर, कपिल शर्मा संजय दत्त, सोनू सूद, सोनाक्षी सिंहा, गुरु रंधावा और सुनील ग्रोवर के नाम उजागर किये गए है।
– हजारों करोड़ों रुपए के इस घोटाले में बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों पर एप को प्रोमोट करने का आरोप लगाया गया। ईडी ने इन पर कार्रवाई करते हुए बॉलीवुड सितारों के घर नोटिस भी भेजा था। इस घोटाले में सबसे बड़ा आरोप छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर लगा है। ईडी ने कार्रवाई से खुलासा किया था कि, भूपेश बघेल एप के प्रोमोटर्स से करीब 508 करोड़ रुपए मिल चूका था। महादेव एप घोटाले में ईडी ने 5.32 करोड़ रुपए कैश कूरियर में जब्त किया था। यह कूरियर दिल्ली से रायपुर आ रहा था।
– छत्तीसगढ़ में छोटा सा जूस सेंटर चलाने के आड़ में महादेव सट्टा बुकिंग एप चलाने वाले रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर को पुलिस ने UAE से गिरफ्तार किया। रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर ने एक बयान में महादेव ऐप और सट्टेबाजी घोटाले में शामिल होने से इंकार कर दिया था। इन लोगों ने इसके लिए शुभम सोनी नाम के शख्स को जिम्मेवार ठहराया था जिसके बाद ईडी ने यूएई में भारतीय दूतावास से शुभम सोनी का बयान लिया।
– घोटाले में पूर्व सीएम के करीबियों के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था। छापेमारी की इस कार्रवाई में ईडी ने करोड़ों रुपए और दस्तावेज जब्त किए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दुर्ग और राजनांदगांव में सात व्यापारियों के घरों में छापामारी की। भिलाई के पदुमनगर, नेहरु नगर और वैशाली नगर में ईडी की कार्रवाई रात भर चली। इस छापेमारी में अधिकारियों को घोटाले के साक्ष्य भी मिले।
– महादेव सट्टा एप घोटाले में अब तक पुलिस ने बॉलीवुड सितारों, राजनीति के दिग्गजों और बड़े व्यापारियों के घर छापा मारा और गिरफ्तारी भी की है। वहीं ईडी ने इस कार्रवाई में अब तक 580 करोड़ रुपए फ्रिज किये है और इसके संचालकों को भी गिरफ्तार किया है।
– हाल ही में पुलिस ने महादेव एप का ब्रांच चलाने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सुपेला के हेरिटेज होटल में पुलिस ने छापेमारी कर ऑनलाइन सट्टा महादेव बुक ऐप की रेड्डी अन्ना लेजर ब्रांच को ध्वस्त किया। होटल में किराए का रूम लेकर ऑनलाइन सट्टा को ऑपरेट कर रहे थे। आरोपियों से 18 मोबाइल, 3 लैपटॉप, 1 टेबलेट और 2 चार्जर जब्त किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 3, 7 छग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो