scriptMonsoon Gwalior: “बादलों का पड़ाव ” दिनभर छाए शाम को बरसे | raining in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

Monsoon Gwalior: “बादलों का पड़ाव ” दिनभर छाए शाम को बरसे

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी कुछ दिन ऐसी ही बारिश होती रहेगी।

ग्वालियरAug 09, 2019 / 10:24 am

Gaurav Sen

raining in gwalior

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी कुछ दिन ऐसी ही बारिश होती रहेगी।

ग्वालियर। दिनभर हल्की धूप के साथ छाए रहे बादल शाम को बरसे। इससे कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार शाम 5.30 बजे से 8.30 बजे तक 1.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी कुछ दिन ऐसी ही बारिश होती रहेगी।

सुबह से छाई घटाएं
गुरुवार को सुबह से काली छटाएं छाई रहीं। दिन में एक दो स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। शाम होते ही शहर के कई क्षेत्रों में बारिश हुई। गुरुवार को अधिकतम तापमान 34.0 और न्यूनतम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दो डिग्री बढ़ा पारा
हल्की धूप के चलते अधिकतम तापमान दो डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया। बुधवार को तापमान 32.0 रहा, वहीं गुरुवार को 34.0 डिग्री पर पहुंच गया।

सूर्यास्त आज शाम 06:50 बजे

सूर्योदय कल सुबह 05:46 बजे

चन्द्रोदय कल दोप. 01:07 बजे

मालवा की बारिश से फिर बढ़ा पार्वती का जलस्तर, कोटा बैराज से पानी छोड़ा
श्योपुर. जिले में थमी बारिश की रफ्तार के बीच मालवांचल की बारिश से गुरुवार को पार्वती नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया। विशेष बात यह है कि महज तीन घंटे की अवधि में पार्वती का जलस्तर साढ़े पांच फीट तक बढ़ गया, जिससे श्योपुर-कोटा मार्ग पर स्थित खातौली नदी का पुल डूब गया और मार्ग पर आवागमन फिर एक बार बंद हो गया। एक पखवाड़े में ये चौथी बार है जब श्योपुर-कोटा मार्ग बंद हुआ है।

पिछले एक सप्ताह से शांत पार्वती नदी दोपहर तक तो पुल के नीचे ही थी, लेकिन दोपहर बाद अचानक पानी बढऩे लगा और दोपहर 3 बजे खातौली पुल पर डेढ़ फीट पानी हो गया। वहीं शाम 6 बजे खातौली पुल पर साढ़े पांच फीट से ज्यादा पानी मापा गया, साथ ही देर शाम तक जलस्तर बढ़ रहा था, जिससे श्योपुर-कोटा मार्ग पर अवागमन बंद हो गया। यही वजह रही कि दोनों ओर लगभग आधा सैकड़ा वाहन फंस गए। यही नहीं नदी का जलस्तर शाम तक तेजी से बढ़ा। जिसके चलते श्योपुर-बारां हाइवे पर कुहांजापुर के सूरथाग पुल से छूकर भी नदी का पानी गुजरा। नदी का जलस्तर बढऩे से सूंडी गांव फिर से टापू बन गया। उधर गुरुवार की सुबह राजस्थान के कोटा बैराज से चंबल में 12 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

इधर शहर में धूप निकली, सात डिग्री चढ़ा पारा
गुरुवार की दोपहर को शहर में मौसम खुला नजर आया और बीच में धूप भी निकली। यही वजह रही कि अधिकतम तापमान में सात डिग्री का इजाफा हो गया। बुधवार को जो तापमान 26.4 डिग्री पर था वो बढकऱ गुरुवार को 34.8 डिग्री पर पहुंच गया। इससे पहले रात में शहर में 8 मिमी भी बारिश भी हुई। वहीं भू-अभिलेख विभाग के मुताबिक जिले में 8 जुलाई की सुबह 8 बजे तक 491.4 मिमी बारिश हो गई, जबकि गत वर्ष इस अवधि में 498 मिमी बारिश हो गई थी।

Home / Gwalior / Monsoon Gwalior: “बादलों का पड़ाव ” दिनभर छाए शाम को बरसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो