scriptलोन पटाने के बाद भी बैँक नहीं लौटा रहा रजिस्ट्री | Registry is not returning the bank even after repaying the loan | Patrika News
ग्वालियर

लोन पटाने के बाद भी बैँक नहीं लौटा रहा रजिस्ट्री

व्यापारी ने कारोबार के लिए बैंक से ढाई करोड़ रुपए का लोन लिया था। इसके एवज में बैंक में रजिस्ट्री बंधक रखी थीं। व्यापारी का आरोप है कि पूरा लोन पटाने के बाद भी बैंक उनकी 4 रजिस्ट्री में से एक वापस नहीं कर रहा है। इस कारण उनका कारोबार ठप हो गया है।

ग्वालियरDec 07, 2019 / 06:33 pm

रिज़वान खान

The bail amount of the unemployed is seized here

The bail amount of the unemployed is seized here

ग्वालियर. व्यापारी ने कारोबार के लिए बैंक से ढाई करोड़ रुपए का लोन लिया था। इसके एवज में बैंक में रजिस्ट्री बंधक रखी थीं। व्यापारी का आरोप है कि पूरा लोन पटाने के बाद भी बैंक उनकी 4 रजिस्ट्री में से एक वापस नहीं कर रहा है। इस कारण उनका कारोबार ठप हो गया है। उन्होंने एसपी, थाना प्रभारी, आरबीआइ सहित बैंक के अधिकारियों से भी शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि बैंक प्रबंधन उनके आरोप को झूठा बता रहा है।
जयेन्द्रगंज निवासी एमके एयर प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर शुभम गर्ग ने पत्रकारों को बताया कि ग्वालियर की दो संपत्ति और दो संपत्ति ग्राम जाखर जिला जामनगर गुजरात की रखकर एसबीआइ से ढाई करोड़ रुपए लोन लिया था। एचडीएफसी बैंक सिटीसेंटर के रिलेशनशिप अधिकारी पीयूष गुप्ता ने 2017 में मुझसे संपर्क कर कहा कि एसबीआइ की ब्याज दर से कम ब्याज दर पर एचडीएफसी से लोन करा देंगे। एसबीआइ का लोन हमारे यहां अंतरित कर लें। उनकी बात मानकर चारों रजिस्ट्री एचडीएफ सी बैंक में बंधक रख दी। बैंक ने दस्तावेजों का सत्यापन भी कराया। कुछ महीन पहले पूरा लोन पटा दिया। तीन रजिस्ट्री तो मिल गईं, लेकिन जामनगर की चौथी रजिस्ट्री नहीं लौटा रहे हैं। चौथी रजिस्ट्री फैक्ट्री की है, जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है।

शुभम ने जो तीन रजिस्ट्री दी थीं, वो उन्हें लौटा दी गई हैं। वह जामनगर की जिस चौथी रजिस्ट्री की बात कर रहे हंै, वह बैंक को नहीं दी। चौथी रजिस्ट्री की बात क्यों कर रहे हैं, इस बारे में हम कुछ नहीं बता सकते है।
पीयूष गुप्ता, रिलेशनशिप मैनेजर लोन डिपार्टमेंट एचडीएफसी बैंक

Home / Gwalior / लोन पटाने के बाद भी बैँक नहीं लौटा रहा रजिस्ट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो