scriptCORONA NEWS : सरस्वती शिशु मंदिरों में बनाए जा सकेंगे ISOLATION WARD, ग्वालियर-चंबल संभाग के स्कूल स्कूलों का उपयोग | saraswati school of city gwalior convert into isolation ward of corona | Patrika News
ग्वालियर

CORONA NEWS : सरस्वती शिशु मंदिरों में बनाए जा सकेंगे ISOLATION WARD, ग्वालियर-चंबल संभाग के स्कूल स्कूलों का उपयोग

saraswati school of city gwalior convert into isolation ward of corona : इन जिलों के स्कू लों की जानकारी विद्याभारती के ग्वालियर-चंबल संभाग के पदाधिकारियों द्वारा भोपाल भेजी जा चुकी है।
 
 

ग्वालियरMar 31, 2020 / 04:42 pm

Gaurav Sen

saraswati school of city gwalior convert into isolation ward of corona

saraswati school of city gwalior convert into isolation ward of corona

ग्वालियर. कोरोना को हराने के लिए ग्वालियर-चंबल संभाग के सरस्वती शिशु मंदिरों में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए जा सकेंगे। ग्वालियर, भिंड, मुरैना और दतिया जिले में संचालित सरस्वती शिशु मंदिरों का प्रशासन अपने उपयोग में ले सकता है। इन जिलों के स्कू लों की जानकारी विद्याभारती के ग्वालियर-चंबल संभाग के पदाधिकारियों द्वारा भोपाल भेजी जा चुकी है।

ग्वालियर-चंबल संभाग में विद्याभारती द्वारा संचालित सरस्वती शिशु स्कूलों की संख्या 42 है। इनमें ग्वालियर, डबरा और भितरवार में 12, दतिया, इंदरगढ़, सेंबढ़ा में 10, मुरैना, अंबाह, पोरसा, कैलारस, जौरा में 10 और भिंड, गोहद, मेंहगांव, अटेर, लहार में 10 सरस्वती स्कू ल संचालित किए जा रहे हैं। विद्या भारती के ग्वालियर चंबल संभाग के विभाग समन्वयक अवधेश त्यागी ने बताया कि इन स्कू लों की सूची शासन को सौंपी जा चुकी है। यह स्कू ल शौचालय और बाथरूम सुविधायुक्त है। इन स्कू लों के कक्ष को प्रशासन आइसोलेशन वार्ड के तौर पर उपयोग कर सकता है।

विद्याभारती की स्कू ल भवन देने की अच्छी पहल
विद्याभारती के प्रदेश स्तरीय संगठन पदाधिकारियों ने मध्य प्रांत के भोपाल, ग्वालियर, हरदा और गुना के स्कू लों की सूची शासन को सौंपी है। इन जिलों में 80 स्कू लों को कोरोना को हराने के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जा सकेंगे। कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने को लेकर स्कू ल भवन दिए जाने का एक बड़ी पहल साबित होगी।

Home / Gwalior / CORONA NEWS : सरस्वती शिशु मंदिरों में बनाए जा सकेंगे ISOLATION WARD, ग्वालियर-चंबल संभाग के स्कूल स्कूलों का उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो