scriptSeeing the broken tiles and dirt on the tracks at the station, the GM | स्टेशन पर टूटी टाइल्स व पटरी पर गंदगी देख जीएम बोले- सुधर जाओ | Patrika News

स्टेशन पर टूटी टाइल्स व पटरी पर गंदगी देख जीएम बोले- सुधर जाओ

locationग्वालियरPublished: Feb 13, 2024 02:26:22 am


जीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, ग्वालियर से धौलपुर रेलखंड का विंडो निरीक्षण भी किया

स्टेशन पर टूटी टाइल्स व पटरी पर गंदगी देख जीएम बोले- सुधर जाओ
स्टेशन पर टूटी टाइल्स व पटरी पर गंदगी देख जीएम बोले- सुधर जाओ
ग्वालियर . प्रयागराज से ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आए उत्तर मध्य रेलवे के जीएम रङ्क्षवद्र गोयल को रेलवे स्टेशन पर टूटी टाइल्स और पटरी पर गंदगी दिखी। पार्किंग पर भी काफी वाहन खड़े दिखाई दिए। प्लेटफॉर्म पर कई जगह गंदगी और अव्यवस्था देख नाराजगी जताते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा, इसमें सुधार करें। लगभग सवा घंटे के निरीक्षण में उन्होंने ज्यादातर समय पुनर्विकास के कार्यों और प्रेजेंटेशन को देखा। उन्होंने प्रेजेंटेशन देखकर अधिकारियों से कहा काम की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए। निरीक्षण के बाद वह ग्वालियर- धौलपुर रेल खंड का ङ्क्षवडो ट्रेङ्क्षलग निरीक्षण करने निकल गए। उनके साथ डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा एवं अन्य कई अधिकारी साथ रहे।
जहां काम चल रहा वहां तैनात होंगे सुरक्षाकर्मी
प्लेटफॉर्म पर चल रहे काम को लेकर जीएम ने सीनियर डीसीएम को निर्देश दिए कि जहां कॉलम बनाए जा रहे हैं, वहां पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएं। जिससे ट्रेन के आने के समय यात्रियों को परेशानी नहीं आए।
धरोहर के रूप में नैरोगेज को संवारने के करेंगेे प्रयास
जीएम गोयल ने पत्रकारों से कहा कि धरोहर के रूप में नैरोगेज ट्रेन को संवारने का पूरा प्रयास किया जाएगा। इसके लिए इंजनों के साथ कोचों को भी सुरक्षित रखा जाएगा।
मार्च 2025 में श्योपुर तक ट्रेन, अयोध्या के लिए विचार करेंगे
जीएम गोयल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि ग्वालियर से कैलारस का रूट तैयार हो गया है। यहां पर इसी महीने सीआरएस का निरीक्षण होगा। सबलगढ से कैलारस तक मार्च में रूट शुरू हो जाएगा। सबलगढ़ से श्योपुर तक रूट 2025 मार्च तक पूरा हो जाएगा। वहीं ग्वालियर से अयोध्या तक ट्रेन चलाने तक उन्होंने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा।
मांग पत्र : भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने रेलवे स्टेशन का नाम माधव राव ङ्क्षसधिया के नाम पर करने, नैरोगेज हेरिटेज, ङ्क्षसधिया संग्रहालय का विस्तार, नैरोगेज हेरिटेज ट्रेन को घोसीपुरा, मोतीझील होते हुए चलाने की मांग की। वहीं नैरोगेज हेरिटेज इंजनों को ग्वालियर से बाहर न भेजने के लिए ज्ञापन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो