5 अगस्त से मप्र महिला हॉकी एकेडमी के लिए चयन ट्रायल

कंपू स्थित मध्यप्रदेश महिला हॉकी एकेडमी में चयन के लिए टेंलेट सर्च 5 अगस्त से देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। एकेडमी में वर्तमान में 11 सीटों के लिए...

ग्वालियर. कंपू स्थित मध्यप्रदेश महिला हॉकी एकेडमी में चयन के लिए टेंलेट सर्च 5 अगस्त से देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। एकेडमी में वर्तमान में 11 सीटों के लिए महिला खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। ट्रायल के लिए सब-जूनियर खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया गया है।
महिला हॉकी एकेडमी के कोच परमजीत सिंह ने बताया, वर्तमान में एकेडमी में 59 सीटें हैं, जिसमें से 11 खाली हैं। इन 11 सीटों के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। अभी 20 सीटों के बढ़ाने के लिए चर्चा की जा रही है, यदि इन सीटों को भी स्वीकृति मिल गई तो कुल 31 सीटों के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इन सीटों में 80 फीसदी सीट पर मप्र की खिलाडिय़ों को और 20 फीसदी सीट पर अन्य राज्यों की खिलाडिय़ों को प्रवेश दिया जाएगा।
ग्वालियर-चंबल अंचल में शिवपुरी, भिण्ड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, गुना आदि स्थानों से टेलेंट सर्च किया जाएगा। इसके लिए भोपाल, जबलपुर, इंदौर सहित देश के अन्य राज्यों में टेलेंट को सर्च किया जाएगा। इसके लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी राजेन्द्र सिंह, समीर दाद के अलावा कोच परमजीत सिंह और वंदना भी टेलेंट सर्च करेंगे।


वीडियो क्लिप भी भेज सकेंगी खिलाड़ी
कोविड-19 के कारण खिलाडिय़ों को ग्वालियर नहीं बुलाया जा रहा है। कोच खुद जाकर टेलेंट सर्च करेंगे। इसके अलावा ट्रायल में शामिल होने के लिए अन्य राज्यों की खिलाड़ी अपना वीडियो बनाकर भेज सकती हैं। वीडियो देखकर चयनकर्ता को लगता है कि खिलाड़ी बेहतर है तो उसको ट्रायल में शामिल करने के लिए बुलाया जा सकता है।

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned