scriptPatrika Exclusive: गजराराजा मेडिकल कॉलेज, सीनियर्स ने ली सड़क पर रैगिंग | Senior takes ragging on road | Patrika News
ग्वालियर

Patrika Exclusive: गजराराजा मेडिकल कॉलेज, सीनियर्स ने ली सड़क पर रैगिंग

गजराराजा मेडिकल कॉलेज (जीआरएमसी) में रैगिंग की सख्ती के बीच सीनियर रैगिंग से बाज नहीं आ रहे हैं। 

ग्वालियरOct 10, 2015 / 04:14 pm

ग्वालियर ऑनलाइन

ragging

ragging

ग्वालियर। गजराराजा मेडिकल कॉलेज (जीआरएमसी) में रैगिंग की सख्ती के बीच सीनियर रैगिंग से बाज नहीं आ रहे हैं। एमबीबीएस के नए बैच की क्लास खत्म होने के बाद कॉलेज के बाहर सड़क पर प्रोफेसरों की नजरें बचाकर सीनियर्स रैंगिग कर रहे हैं। शुक्रवार को क्लास खत्म होने के बाद एक दर्जन से अधिक छात्र ग्रुप में घर जाने के लिए निकले। 

कॉलेज गेट से करीब 200 मीटर की दूरी पर दो बाइक सवार सीनियर्स ने सभी जूनियर्स को रोक लिया। सीनियर को सामने देख भयभीत जूनियर नजरें नीची कर चुपचाप खड़े रहे। इस पर एक सीनियर्स बोला, जींस का पेंट किसकी अनुमति से पहनकर आए। शर्ट के बटन क्यों खुले हैं। ऐसे जूते पहनकर कॉलेज आते हैं क्या। बाद में एक सीनियर ने जूनियर को चांटे जड़ दिए।

कॉलेज के बाहर जूनियर्स को घेरकर खड़े सीनियर्स। इनसेट में सिर झुकाए जूूनियर छात्र। इस दौरान एक सीनियर ने जूनियर को चांटे भी जडे।

कॉलेज में निगरानी पर थे प्रोफेसर

एमबीबीएस की क्लास खत्म होने के बाद तीन शिक्षक कॉलेज परिसर में छात्रों की निगरानी कर रहे थे। निगरानी के चलते कॉलेज परिसर में किसी तरह की रैगिंग नहीं हो सकी, लेकिन जैसे ही छात्र बाहर सड़क पर पहुंचे सीनियरों ने मौका पाकर उन्हें रोक लिया।

सख्त कार्रवाई होगी

कॉलेज परिसर में रैगिंग रोकने के लिए शिक्षकों के दल बनाए गए हैं। शिकायत मिलने पर रैगिंग करने वाले सीनियर छात्रों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ.एसएन आयंगर, डीन, जीआरएमसी 

यह बताया गया शपथ के दौरान

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग नहीं होती है, इसलिए रैगिंग से नहीं डरें। यदि कोई रैगिंग लेता है तो विभागाध्यक्ष को बताएं। कॉलेज में कोई ड्रेस कोड नहीं है। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और डिसिप्लीन में रहें। यह बात एमबीबीएस के नए बैच को चरक शपथ दिलाते समय कही गई थी। लेकिन शुक्रवार को सीनियरों ने डिसिप्लीन तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो