scriptएक साल में 3 को सजा, फांसी पर फैसला बाकी | Sentenced to 3 in one year, decision to hang | Patrika News
ग्वालियर

एक साल में 3 को सजा, फांसी पर फैसला बाकी

एक साल में तीन मासूम बच्चों के साथ बलात्कार कर उनकी हत्या करने वाले तीन दरिंदों को विशेष न्यायालय द्वारा फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है, इनमें से एक आरोपी की सजा को हाल ही में उच्च न्यायालय ने बहाल रखा, जबकि दूसरे मामले में फिर अतिरिक्त सत्र न्यायालय में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है।

ग्वालियरDec 07, 2019 / 06:15 pm

रिज़वान खान

court

एक साल में 3 को सजा, फांसी पर फैसला बाकी

ग्वालियर. एक साल में तीन मासूम बच्चों के साथ बलात्कार कर उनकी हत्या करने वाले तीन दरिंदों को विशेष न्यायालय द्वारा फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है, इनमें से एक आरोपी की सजा को हाल ही में उच्च न्यायालय ने बहाल रखा, जबकि दूसरे मामले में फिर अतिरिक्त सत्र न्यायालय में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है। वहीं तीसरा मामला हाईकोर्ट में फांसी की सजा की पुष्टि के लिए पेश हो चुका है।
37 वें दिन सुनाई थी सजा
अपने माता पिता के साथ एक विवाह समारोह शामिल होने आई मासूम के साथ बलात्कार कर हत्या करने वाले जितेन्द्र कुशवाह को 27 जुलाई 2018 को घटना के 37वें दिन विशेष न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई थी। उच्च न्यायालय द्वारा हाल ही में इस सजा की पुष्टि की जा चुकी है।

सजा की पुष्टि के लिए लंबित है मामला
विशेष न्यायाधीश अशोक कुमार शर्मा ने 8 मई 2019 मासूम बालिका से बलात्कार करने वाले मनोज कुमार प्रजापति को सजा-ए-मौत सुनाई। आरोपी ने 4 जुलाई 2017 को स्कूल गई इस मासूम के साथ उसे बहाने से लेजाकर बलात्कार कर हत्या कर दी थी। मामला हाईकोर्ट में सजा की पुष्टि के लिए लंबित है।

तीसरे मामले में फिर हो रही है सुनवाई
नाबालिग बालक से अप्राकृतिक कृत्य कर उसकी हत्या करने वाले योगेश उर्फ योगेश नाथ को 6 जुलाई 19 को फांसी की सजा सुनाई गई। 28 अप्रैल 17 को योगेश ने बालक के साथ दुष्कृत्य कर उसकी नृशंसतापूर्वक हत्या की थी। उच्च न्यायालय ने इस मामले को ट्रायल कोर्ट में फिर से सुनवाई के लिए भेजा है। अब इस मामले में अंतिम गवाही होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो