scriptबांसवाड़ा : 3 ब्लॉकों में अब खुलेंगे एसएसए के दफ्तर | Banswara:SSA will open office in 3 blocks | Patrika News
ग्वालियर

बांसवाड़ा : 3 ब्लॉकों में अब खुलेंगे एसएसए के दफ्तर

तलवाड़ा, अरथूना, गांगड़तलाई के लिए मंजूरी

ग्वालियरOct 22, 2016 / 12:35 pm

Ashish vajpayee

Banswara:SSA will open office  in 3 blocks

Banswara:SSA will open office in 3 blocks

जिले में अब तक आठ स्थानों पर संचालित सर्वशिक्षा अभियान के ब्लॉक कार्यालयों में बढ़ोतरी के साथ ही शीघ्र ही इनकी संख्या ब्लॉक के मुताबिक 11 हो जाएगी। इस संबंध में नए गठित प्रदेश के 46 ब्लॉक में सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय खोले जाने तथा इन ब्लॉक कार्यालयों में 322 पदों के सृजन की स्वीकृति दी हैं।
पदों कीस्वीकृति के साथ वाहन स्वीकृति के आदेश भी जारी किए हैं। वर्तमान में जिले के प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 8 ब्लॉक में सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय संचालित है और नवगठित तीनों ही ब्लॉकों में इन कार्यालयों की स्थापना का इंतजार था।
यहां खुलेंगे कार्यालय

जिले के तीन नवगठित ब्लॉक तलवाड़ा, अरथूना और गांगड़तलाई में सर्व शिक्षा अभियान के ब्लॉक कार्यालय खुलेंगे। इन तीन ब्लॉकों में अभी प्रारंभिक शिक्षा के ब्लॉक कार्यालय तो है, लेकिन सर्व शिक्षा अभियान के कार्यालयों का कार्य भी इन्हीं बीईईओ कार्यालय के माध्यम से हो रहा है। बांसवाड़ा ब्लॉक में बहरहाल तलवाड़ा मुख्यालय परसंचालित कार्यालय बांसवाड़ा का है ऐसे में विभाग ने नवीन कार्यालय तलवाड़ा में खोले जाने की स्वीकृति प्रदान की है।
तलवाड़ा मुख्यालय पर संचालित कार्यालय को अगले माह बांसवाड़ा में स्थानांतरित कर यहां संचालित बीईईओ कार्यालय में ही स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा अरथूना और गांगड़तलाई में कार्यालय पृथक से खुलेंगे जिनके लिएसंदर्भ व्यक्तियों सहित मंत्रालयिक कर्मियोंके पद भी स्वीकृत किए है।

Home / Gwalior / बांसवाड़ा : 3 ब्लॉकों में अब खुलेंगे एसएसए के दफ्तर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो