scriptCM शिवराज के ROAD SHOW के लिए खाली कराया गया GWALIOR का सबसे व्यस्त AREA, ये बोले यहां के लोग | shivraj singh jan ashirvad road show at maharaj bada | Patrika News
ग्वालियर

CM शिवराज के ROAD SHOW के लिए खाली कराया गया GWALIOR का सबसे व्यस्त AREA, ये बोले यहां के लोग

CM शिवराज के ROAD SHOW के लिए खाली कराया गया GWALIOR का सबसे व्यस्त AREA, ये बोले यहां के लोग

ग्वालियरOct 24, 2018 / 04:14 pm

Gaurav Sen

jan ashirvad yatra

CM शिवराज के ROAD SHOW के लिए खाली कराया गया GWALIOR का सबसे व्यस्त AREA, ये बोले यहां के लोग

ग्वालियर। सीएम शिवराज सिंह चौहान 24 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। उनकी जन आशीर्वाद यात्रा (रोड शो ) शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी। महाराज बाड़ा पर कहीं यातायात जाम न हो, इस उद्देश्य से नजरबाग और सुभाष मार्केट के सामने फुटपाथ पर कारोबार करने वालों को बीते रोज खदेड़ा दिया था। आज नगर निगम का अमला वहां तैनात रहा, जिससे इन दोनों मार्केट को जाने वाला रास्ता बिल्कुल साफ नजर आया और यातायात भी जाम नहीं हुआ। वहीं नगर निगम का मदाखलत वाहन और फायर बिग्रेड पूरी तैयारी के साथ खड़ा था। इसको देखकर लोग यह कहते सुने गए कि एेसा ही महाराज बाड़ा रहे तो कितना अ‘छा लगेगा और रोड भी जाम नहीं होगा।

दीपावली का त्योहार नजदीक आते ही फुटपाथ पर बैठकर कारोबार करने वाले पूरे शहर में सक्रिय हो गए हैं। महाराज बाड़े के नजर बाग और सुभाष मार्केट के रास्ते को तीन-चार दिन पूर्व ही घेर लिया था, जहां अलग-अलग सामान बेचने वाले बैठे दिखाई दे रहे थे। इनकी वजह से जहां एक ओर स्थाई दुकानदारों का कारोबार पूरी तरह ठप हो रहा था, वहीं दूसरी ओर रास्ता जाम होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। इसके साथ ही पुलिस और नगर निगम को फुटपाथी कारोबारियों से महाराज बाड़ा, हजीरा और मुरार से प्रतिदिन एक लाख रुपए से अधिक की वसूली हो रही थी। इसका खुलासा पत्रिका ने किया था।

पत्रिका महाकवरेजः ग्वालियर-चंबल संभागों के ये हैं संभावित उम्मीदवार

 

संभागीय आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम कमिश्नर विनोद शर्मा ने बीते रोज मदाखलत की एक टीम को महाराज बाड़े पर कार्रवाई के लिए भेजा था, जहां पहले ही खबर लीक हो गई, जिससे कई दुकानदार अपना सामान समेट कर भाग निकले, जो वहां मिले उनका सामान मदाखलत टीम जब्त करके ले गई थी।

सदर बाजार और हजीरे पर अभी भी कब्जे
पत्रिका टीम ने जब उपनगर मुरार के सदर बाजार और उपनगर ग्वालियर के हजीरा के फुटपाथ और डिवाइडर पर कारोबार करने वाले बैठे दिखाई दिए जबकि इन बाजारों से सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपने रोड शो के दौरान यहां से गुजरेंगे।

Home / Gwalior / CM शिवराज के ROAD SHOW के लिए खाली कराया गया GWALIOR का सबसे व्यस्त AREA, ये बोले यहां के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो