scriptमध्यप्रदेश के इस शहर में जानवर को मारने पर मिलेंगे 399 रुपए, जानिए क्या है पूरी स्कीम | shootout at madhya pradesh people get 399 for kill one swine | Patrika News
ग्वालियर

मध्यप्रदेश के इस शहर में जानवर को मारने पर मिलेंगे 399 रुपए, जानिए क्या है पूरी स्कीम

एक जानवर मारने के लिए नगरपालिका शूटर को 399 रुपए देगी। बैठक में हल्के हंगामे के बीच 117 प्रस्ताव पारित हुए।

ग्वालियरDec 14, 2017 / 04:42 pm

shyamendra parihar

shootout at madhya pradesh, shootout at mp, swine kill scheme, government will pay 399 to kill swine, swine problem, pork meat, sheopur news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर/श्योपुर। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही शहर को “सूअरों” से निजात मिल जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि नपा परिषद ने “सूअर” शूट आउट के प्रस्ताव को पारित करते हुए टेंडर को मंजूरी दे दी। हालांकि दो पार्षदों ने शूट आउट का विरोध किया, लेकिन अन्य पार्षदों की सहमति से प्रस्ताव पास हो गया। टेंडर के मुताबिक एक “सूअर” मारने के लिए नगरपालिका शूटर को 399 रुपए देगी। बैठक में हल्के हंगामे के बीच 117 प्रस्ताव पारित हुए।

 

बहन ससुराल में कर रही थी इंतजार और हादसे में जिंदा जल गया भाई, कमजोर दिल वाले न देखें तस्वीरें, दिल दहला लेगा ये मंजर

निर्धारित समय दोपहर 3 बजे से आधे घंटे की देरी से प्रारंभ हुई परिषद की बैठक में सबसे पहला प्रस्ताव “सूअर” शूट आउट के लिए टेंडर की न्यूनतम दर स्वीकृति का था। इस दौरान पार्षद रामा वैष्णव और मुख्त्यार ने शूट आउट का विरोध किया और”सूअर” मालिकों को कुछ और समय देने की बात कही, लेकिन अध्यक्ष व अन्य पार्षदों की सहमति के बाद प्रस्ताव पारित हुआ। इस दौरान अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने “सूअर” पालकों से भी कहा कि आपको कई बार मोहलत दी गई, अब टेंडर हो गए हैं और वर्कऑर्डर आदि होंगे तब तक आप स्वत: हटा लें तो अच्छी बात है।

विशेष बात यह रही कि बैठक में आए एक “सूअर” पालक को पार्षद विशाल सोनी से बाहर जाने के लिए कहा, जिससे नाराज “सूअर” पालक ने बैठक से बाहर निकलते ही पार्षद सोनी से विवाद शुरू कर दिया। विवाद बढ़ता देख नपाध्यक्ष गुप्ता बीच बचाव में आए, तब मामला शांत हुआ।

 

ये भी रहा खास-खास
-पार्षद श्वेता चौहान ने पूछा की क्या कारण है बाईपास रोड पहले 6 0 फीट चौड़ा बनना था, लेकिन अब टेंडर महज 7 मीटर चौड़ाई के जारी हुए हैं। इस पर नपाध्यक्ष ने कहा कि अब सड़क के दोनों ओर मकान बन गए हैं, इसलिए दिक्कत आ रही है।
-पार्षद मिथलेश तोमर ने वार्ड 8 में जोनल कार्य नहीं होने का मामला उठाया तो नपाध्यक्ष ने ठेकेदार की फाइल तलब की।
-वार्ड 6 में अधूरी आंगनबाड़ी जब पार्षद ने मामला उठाया तो नपाध्यक्ष ने उपयंत्री को फटकार लगाई और जल्द कार्य शुरू करने के लिए कहा।
-नवीन बसस्टैंड में पाली रोड साइड की दुकानों की छत होटल प्रजयोजन को किराए पर दी जाएगी।
-चौधरी चरण सिंह और महाराणा प्रताप की प्रतिमा के लिए स्थल चयन के लिए कमेटी बनेगी।
-रेलवे क्रासिंग पर बाईपास पर दोनों ओर पटरी के नीचे से बनेगा नाला।
-हजारेश्वर मेला रंगमंच की छत निर्माण, ड्रेसिंग रूम सहित अन्य कार्य होंगे।
-मुख्यमंत्री अधोसंरचना में बनेगा हॉकर्स जोन।
-सीवर ट्रीटमेंट प्लान, पुल दरवाजा पुनर्निर्माण, सर्किल और जयश्री पैलेसे के पीछे के पार्क के लिए बनेगी डीपीआर।


नपाध्यक्ष ने पार्षद पेंटर को दी नसीहत
बैठक के दौरान पार्षद मो.शकील उर्फ बल्लू पेंटर ने कर्मचारियों पर रिश्वत लेने का आरोप लगाए और नपाध्यक्ष से कहा कि आपने नपा को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने की बात कही थी। इस पर नपाध्यक्ष गुप्ता ने मो.शकील को आड़े हाथों लिया और नसीहत देते हुए कहा कि आप सबूत के साथ बात करिए और हर किसी को आप जैसा न समझें। जो उंगली आप उठा रहे हैं उसे जरा अपनी तरफ भी करके देखिए। निश्चित रूप से नपा भ्रष्टाचार मुक्त है और कोई एक सबूत बता दो, मैं कार्यवाही करूंगा।.

Home / Gwalior / मध्यप्रदेश के इस शहर में जानवर को मारने पर मिलेंगे 399 रुपए, जानिए क्या है पूरी स्कीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो