scriptकमांड सेंटर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम, स्मार्ट सिटी बसों को किया सेनेटाइज | smart city buses sanitized | Patrika News
ग्वालियर

कमांड सेंटर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम, स्मार्ट सिटी बसों को किया सेनेटाइज

कोरोना वायरस को देखते हुए स्मार्ट सिटी कॉर्पोेरेशन द्वारा चलाई जा रहीं इंटर और इंट्रा सिटी बसों में डिस्इंफेक्टेंट का छिड़काव कर सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर में कोरोना को लेकर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जो कि २४ घंटे काम करेगा। यहां कोई भी व्यक्ति कॉल कर कोरोना से संबंधित जानकारी ले सकता है।

ग्वालियरMar 16, 2020 / 11:20 pm

Vikash Tripathi

कमांड सेंटर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम, स्मार्ट सिटी बसों को किया सेनेटाइज

कमांड सेंटर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम, स्मार्ट सिटी बसों को किया सेनेटाइज

स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी ने बताया कि सिटी बसें और साइकिलों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही कमांड कंट्रोल सेंटर पर मंगलवार से कंट्रोल रूम शुरू हो जाएगा। जहां पर लोग कॉल कर कोरोना के बारे में जानकारी ले सकेंगे अगर किसी को कोरोना होता है तो उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क कराया जाएगा।
यह हैं हेल्पलाइन नंबर
शहरवासी 0751 – 2646605, 2646606, 2646607 और 2646608 पर कॉल कर सकते हैं और कोरोना से संबंधित आवश्यक जानकारी ले सकते हैं। यह हेल्पलाइन २४ घंटे काम करेगी
आपदा प्रबंधन का भी करेगा कार्य
कमांड कंट्रोल सेंटर को आपदा प्रबंधन के रूप में भी तैयार किया जाएगा। जिसके कारण अगर यहां कोरोना के कोई केस आते हैं और उन्हें जिन आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा उसकी मॉनिटरिंग ऑनलाइन की जा सकेगी। इसके साथ ही डॉक्टर्स की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की भी व्यवस्था की जाएगी।
गांधी प्राणी उद्यान अभी भी खुला
शहर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हो या फिर स्कूल कॉलेज सभी बंद कर दिए गए हैं। लेकिन नगर निगम ने गांधी प्राणी उद्यान को बंद नहीं किया है। जबकि रोजाना यहां भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। जबकि प्रदेश की ही बात करें तो इंदौर जू को नगर निगम ने बंद कर दिया है।

Home / Gwalior / कमांड सेंटर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम, स्मार्ट सिटी बसों को किया सेनेटाइज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो