scriptदबंगों ने शिवपुरी में रोकी स्मार्ट सिटी बस, स्टाफ से की मारपीट | Stop the smart city bus in Shivpuri | Patrika News
ग्वालियर

दबंगों ने शिवपुरी में रोकी स्मार्ट सिटी बस, स्टाफ से की मारपीट

स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर और शहर से दूसरे शहरों के बीच शुरू की गई बस सेवा को सरकारी विभागों का ही सहयोग नहीं मिल रहा है।

ग्वालियरJan 09, 2019 / 02:00 am

राजेश श्रीवास्तव

smart city bus

दबंगों ने शिवपुरी में रोकी स्मार्ट सिटी बस, स्टाफ से की मारपीट

ग्वालियर. स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर और शहर से दूसरे शहरों के बीच शुरू की गई बस सेवा को सरकारी विभागों का ही सहयोग नहीं मिल रहा है। ताजा मामला शिवपुरी शहर का है जहां ग्वालियर से रवाना हुई बस को शिवपुरी बस स्टेंड पर अंदर जाने से पहले ही लोकल ऑपरेटर्स के गुर्गों ने रोक लिया और ड्राइवर, कंडक्टर की मारपीट कतरे हुए पैसे छीन लिए। साथ ही कहा कि उक्त बस को चलाया तो ठीक नहीं होगा। इस मामले की शिकायत जब स्टाफ पुलिस से करने पहुंचा तो वहां पर किसी ने सुनवाई तक नहीं की। जब मामला बड़ा तो निगम और प्रशासन के वरिष्ठ अफसरों ने हस्तक्षेप किया तब जाकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। बहरहाल बार बार ऐसे ही बसों को रोका गया तो कैसे लोगों को सुविधाजनक बसों की सेवा मिलेगी। इस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
मिला है परमिट
हाल ही में परिवहन विभाग द्वारा स्मार्ट सिटी की बसों के संचालन के लिए परमिट जारी किए गए हैं। इसके तहत ग्वालियर से शिवपुरी की ओर जाने वाली दो बसों के लिए सुबह 6:30 और 7:25 का समय दिया गया है। वहीं गुना के लिए दो बसों का समय सुबह 8:10 और 9:15 बजे तय किया गया है।
ज्ञात हो कि शुरुआत से ही दूसरे बस ऑपरेटर स्मार्ट सिटी की बसों की राह में रोड़ा अटकाने में लगे हें। जिसके चलते अब वह गुंडई पर भी उतर आए हैं।

भोपाल में हुआ प्रजेंटेशन
वहीं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने भोपाल में सभी 7 स्मार्ट सिटी सीईओ की बैठक ली। जिसमें सभी अपने अपने अपने शहरों में किए गए कार्यों का प्रजेेंटेशन दिया। इस दौरान स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी ने महाराज बाड़ा हैरिटेज संरक्षण और स्मार्ट क्लास का प्रजेंटेशन दिया जिसे सराहा गया। वहीं दूसरे प्रोजेक्ट पर तेजी से काम करने के निर्देश भी दिए गए।

Home / Gwalior / दबंगों ने शिवपुरी में रोकी स्मार्ट सिटी बस, स्टाफ से की मारपीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो