scriptस्टूडेंट्स करेंगे ग्रामीणों को स्वरोजगार के लिए अवेयर | Students will make villagers aware of self-employment | Patrika News
ग्वालियर

स्टूडेंट्स करेंगे ग्रामीणों को स्वरोजगार के लिए अवेयर

राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में दो दिवसीय कैंपस इंटरव्यू का समापन कार्यक्रम शुक्रवार को किया गया। इसमें मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने बीएससी एवं एमएससी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के साक्षात्कार लिए गए।

ग्वालियरJul 13, 2019 / 08:04 pm

Harish kushwah

Campus interview

Campus interview

ग्वालियर. राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में दो दिवसीय कैंपस इंटरव्यू का समापन कार्यक्रम शुक्रवार को किया गया। इसमें मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने बीएससी एवं एमएससी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के साक्षात्कार लिए गए। कैंपस इंटरव्यू में कृषि महाविद्यालय ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, सीहोर एवं उद्यानिकी महाविद्यालय मंदसौर के 225 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कैंपस इंटरव्यू ले रहे मप्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन राज्य परियोजना प्रबंधक एवं क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि प्रदेश में 70 लाख ग्रामीण परिवारों तक पहुंचना हमारा लक्ष्य है।
पांच यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने लिया भाग

इंटरव्यू से चयनित कृषि एवं उद्यानिकी छात्रों को ग्रामीण क्षेत्र में आजीविका विस्तार के कार्य में मासिक मानदेय देते हुए लगाया जाएगा। ये चयनित स्टूडेंट्स कृषि एवं उद्यानिकी के क्षेत्र में गांव के लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करेंगे और इसमें मिशन की योजना अनुसार उनकी सहायता करेंगे। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. एसपीएस तोमर ने कहा कि छात्रों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने पांचों महाविद्यालयों के बीच यह इंटरव्यू आयोजित किया गया था, जिसमें छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। भविष्य में कृषि छात्रों के हित में इस तरह के रोजगारपरक कार्यक्रम आगे भी आयोजित किए जाते रहेंगे। इस अवसर पर कृषि विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. एसके त्रिवेदी, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की जिला नोडल अधिकारी ईशा कंपूवाले, देवेन्द्र श्रीवास्तव आदि की सहभागिता रही।

Home / Gwalior / स्टूडेंट्स करेंगे ग्रामीणों को स्वरोजगार के लिए अवेयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो