scriptगर्मी का सीजन निकला, स्टेशन पर शुरू नहीं हो पाए वाटर एटीवीएम | Summer season is over, water atvm could not start at the station | Patrika News
ग्वालियर

गर्मी का सीजन निकला, स्टेशन पर शुरू नहीं हो पाए वाटर एटीवीएम

तीन साल से बंद पड़े हैं वाटर एटीवीएम

ग्वालियरJun 09, 2023 / 05:54 pm

Rahul Thakur

गर्मी का सीजन निकला, स्टेशन पर शुरू नहीं हो पाए वाटर एटीवीएम

गर्मी का सीजन निकला, स्टेशन पर शुरू नहीं हो पाए वाटर एटीवीएम

ग्वालियर. गर्मी के सीजन के तीन महीने से ज्यादा निकल चुके हैं, लेकिन रेलवे स्टेशन पर अब तक वाटर एटीवीएम शुरू नहीं हो सके हैं। इससे यात्रियों को मजबूरी में महंगा पानी खरीदना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन पर ठंडे पानी के लिए लगाए गए वाटर एटीवीएम तीन साल से बंद पड़े हैं। इस साल रेलवे ने इसकी सुध ली, इसके लिए लगभग तीन महीने पहले ग्वालियर के साथ झांसी में नये वाटर एटीवीएम लगाने के लिए प्रयास शुरू किए। लेकिन गर्मी का पीक टाइम लगभग निकल चुका है, अब तक एक भी वाटर एटीवीएम नहीं लगा है। ग्वालियर में इन वाटर एटीवीएम के लिए रेलवे में किसी ने रुचि नहीं दिखाई है। जबकि झांसी में टेंडर होने के बाद तीन-चार दिन में वाटर एटीवीएम शुरू हो जांएगे।
छह वाटर एटीवीएम बने शोपीस
रेलवे स्टेशन पर छह वाटर एटीवीएम लगे हुए हैं। यह तीन साल से शोपीस बने हुए हैं। इनमें एक लगभग चार साल पहले आग लगने से खराब हो चुका है। वहीं पांच वाटर एटीएम में लोगों ने अपना सामान भर दिया है। इसके चलते अब यात्रियों को ठंडा पानी नहीं मिल पा रहा है।
यात्रियों को पानी के लिए ज्यादा खर्च
मार्च से ही गर्मी का असर दिखने लगता है। ऐसे में तीन महीने से ज्यादा गर्मी के निकल चुके हैं। लेकिन अभी तक रेलवे ने वाटर एटीवीएम के लिए प्रयास तक नहीं किए हैं। अगर वाटर एटीवीएम समय से लग जाते तो गर्मी में यात्रियों को ठंडा और आरओ का पानी कम कीमत में मिल सकता था। लेकिन रेलवे ने इस पर ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण यात्रियों को पानी पर ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।
दोबारा टेंडर निकाले जाएंगे
वाटर एटीवीएम के लिए दोबारा से टेंडर निकाले जाएंगे। जिससे जल्द यात्रियों को पानी की सुविधा मिल सके। झांसी में टेंडर हो गया है।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल

Home / Gwalior / गर्मी का सीजन निकला, स्टेशन पर शुरू नहीं हो पाए वाटर एटीवीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो