scriptएलीवेटेड रोड की फिजिबिलिटी के लिए शुरू हुआ सर्वे | Survey started for the feasibility of elevated road | Patrika News
ग्वालियर

एलीवेटेड रोड की फिजिबिलिटी के लिए शुरू हुआ सर्वे

शहर में स्वर्ण रेखा पर एलीवेटेड रोड बनाए जाने के प्रजोक्ट की फिजिबिलिटी की जांच के लिए पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पीडब्ल्यूडी ने डीपीआर बनाने के लिए एजेंसी को 20 लाख का ठेका दिया…

ग्वालियरDec 15, 2020 / 05:46 pm

रिज़वान खान

cms_image_2

एलीवेटेड रोड की फिजिबिलिटी के लिए शुरू हुआ सर्वे

ग्वालियर. शहर में स्वर्ण रेखा पर एलीवेटेड रोड बनाए जाने के प्रजोक्ट की फिजिबिलिटी की जांच के लिए पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पीडब्ल्यूडी ने डीपीआर बनाने के लिए एजेंसी को 20 लाख का ठेका दिया है। एजेंसी ने कार्य भी शुरू कर दिया है।
फूलबाग से जलालपुर तक प्रस्तावित स्वर्ण रेखा पर एलीवेटेड रोड के लिए डीपीआर बनाने का कार्य पीडब्ल्यूडी को सौंपा है। पीडब्ल्यूडी ने इसके लिए एजेंसी को अनुबंधित किया है। डीपीआर में एजेंसी द्वारा जमीन के स्टेबिलिटी की भी जांच की जा रही है। इसके लिए जगह-जगह बोरिंग कराई जा रही हैं। फिहलहाल 6 बोरिंग कराई गई हैं।

एक महीने में पूरा होगा सर्वे
पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार डीपीआर का कार्य एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही सड़क बनाने की फिजिबिलिटी का पता चलेगा।


जमीन में नहीं मिला पत्थर
जमीन के अंदर स्ट्रेंथ के लिए बोरिंग कराई जाती है। पीडब्ल्यूडी द्वारा 20 जगह बोरिंग कराई जाएंगी। इसमें से रानीपुरा, फूलबाग, गांधीनगर सहित करीब 6 जगहों पर बोरिंग कराई गई, जिसमें जमीन के अंदर पत्थर नहीं मिला है। जबकि 5 से 6 फीट तक तो गंदगी ही निकल रही है। जानकारों की मानें तो अगर पत्थर मिलता तो अच्छा रहता है बेस तैयार करना आसान होता है।

एजेंसी बना रही है डीपीआर
एलीवेटेड रोड के लिए फिजिबिलिटी जांचने और डीपीआर बनाने का कार्य एजेंसी कार्य कर रही है। एक महीने में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।
एमएस जादौन, कार्यपालनयंत्री, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

Home / Gwalior / एलीवेटेड रोड की फिजिबिलिटी के लिए शुरू हुआ सर्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो