scriptबच गए 17 एटीएम, 28 लाख चुराकर गायब हुए लुटेरे के पास थे चाबी और पासवर्ड | surviving robber stole 17 atm, 28 lakh stolen keys and passwords | Patrika News

बच गए 17 एटीएम, 28 लाख चुराकर गायब हुए लुटेरे के पास थे चाबी और पासवर्ड

locationग्वालियरPublished: Aug 31, 2018 06:44:17 pm

Submitted by:

Rahul rai

अमनसिंह 19 एटीएम के कैश बॉक्स में पैसा जमा करता था। इन सभी यूनिट की चाबी और पासवर्ड उसके पास थे। वह सिर्फ दो एटीएम से पैसा चुरा सका, मौका मिल जाता तो वह बाकी 17 एटीएम की तिजोरी भी खाली कर सकता था

17 atm,keys and passwords

बच गए 17 एटीएम, 28 लाख चुराकर गायब हुए लुटेरे के पास थे चाबी और पासवर्ड

ग्वालियर। सेंट्रल बैंक के महाराजपुरा और विश्वविद्यालय एटीएम से करीब 28 लाख रुपए चुराकर अंडरग्राउंड हुआ सीएमएस कंपनी का कस्टोडियन अमनसिंह तोमर अब तक बेसुराग है। उस पर दबाव के लिए पुलिस बुधवार रात को उसके पिता वीरसिंह को उठा लाई है। उधर कंपनी का स्टाफ बता रहा है कि अमनसिंह 19 एटीएम के कैश बॉक्स में पैसा जमा करता था। इन सभी यूनिट की चाबी और पासवर्ड उसके पास थे। वह सिर्फ दो एटीएम से पैसा चुरा सका, मौका मिल जाता तो वह बाकी 17 एटीएम की तिजोरी भी खाली कर सकता था।
पुलिस कस्टडी में बैठा वीरसिंह भी बेटे के दुबकने के सही ठिकाने नहीं बता सका है। उसने खुलासा किया कि बड़ा बेटा आगरा में रहता है, वह उसके घर दुबक सकता है। क्लू मिलने पर महाराजपुरा पुलिस की टीम बुधवार रात को आगरा पहुंच गई। वहां अमन और उसका भाई दोनों घर से गायब मिले। पुलिस का कहना है कि वीरसिंह बता रहा है कि अमन की नीयत ठीक नहीं है। घर से भी पैसे चोरी कर चुका है, उसकी सोहबत भी ठीक नहीं है।
उधर सेंट्रल बैंक के अधिकारी गुरुवार को भी घटनाक्रम के फुटेज पुलिस को नहीं दे सके हैं, क्योंकि सीसीटीवी को जो तीन कर्मचारी ऑपरेट करते हैं, वह तीनों शहर के बाहर हैं। उनके वापस आने पर फुटेज मिलेंगे।
अमन ने रविवार शाम को विश्वविद्यालय और महाराजपुरा में सेंट्रल बैंक के एटीएम में घुसकर उनमें रखे 28 लाख रुपए चुराए थे। शनिवार को वह इन दोनों एटीएम में कैश लोड कर गया था, रविवार को छुट्टी के दिन उसने वारदात की।
एक एफआइआर के बाद चुप्पी
सीएमएस कंपनी पुलिस को बता रही है कि कस्टोडियन अमनसिंह ने पानी की टंकी तिराहा, महाराजपुरा पर सेंट्रल बैंक के एटीएम से करीब 17 लाख 16 हजार रुपए और सिटी सेंटर में सेंट्रल बैंक के एटीएम से 10 लाख 71 हजार रुपए चुराए हैं, लेकिन कंपनी ने सिर्फ महाराजपुरा थाने में अमन पर एफआइआर दर्ज कराई है।विश्वविद्यालय पुलिस को घटना की जुबानी जानकारी देकर कंपनी चुप्पी साध गई है।
बदले गए पासवर्ड
कंपनी स्टाफ ने बताया कि एटीएम का कैश चोरी होने का पता चलने के बाद उन 17 एटीएम के पासवर्ड और लॉक बदल गए हैं, जिनमें चोर कस्टोडियन अमनसिंह पैसा जमा कराने जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो