scriptदेश का पहला मामला, इस नदी में डाले जाएंगे बैक्टिरिया | Swarnrekha river gwalior mp added bacteria to convert dirtiness in water first case high court order | Patrika News
ग्वालियर

देश का पहला मामला, इस नदी में डाले जाएंगे बैक्टिरिया

Becteria Added in Big River of MP: देश में अपनी तरह का ये पहला मामला हो सकता है, जब किसी बड़ी नदी में बैक्टिरिया डाले जाने की तैयारी है…वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान…

ग्वालियरMar 20, 2024 / 09:47 am

Sanjana Kumar

swarn_rekha_river.jpg

ग्वालियर: एमपी का स्वर्ण रेखा नदी, जिसमें डाले जाएंगे बैक्टिरिया।

Becteria Added in Big River of MP: हाईकोर्ट (High Court) की युगल पीठ ने स्वर्ण रेखा नदी (Swarn Rekha River) के सौंदर्यीकरण के लिए सलाह दी है कि नदी में क्टीरिया डालने पर विचार किया जाे। और इसके लिए डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट ग्वालियर की मदद ले सकते हैं।

 

ऐसे बैक्टीरिया डालने पर विचार करें, जो गंदगी को नष्ट कर पानी में बदल देे। इसके लिए डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट ग्वालियर की मदद ले सकते हैं। नगर निगम को मोती तबेला के नाले को स्वर्ण रेखा में मिलाने के मामले में भी जवाब पेश करना है।

सीवर नेटवर्क सहित नदी के दोनों ओर लाइन बिछाने की डीपीआर की जानकारी कोर्ट को देनी होगी। नदी के सौंदर्यीकरण को लेकर विश्वजीत रतौनिया की याचिका पर जस्टिस आनंद पाठक व विनोद कुमार द्विवेदी ने सुनवाई के दौरान यह बात कही।

सीवर नेटवर्क डिजाइन करने वाले अभिषेक इंटरप्राइजेज के प्रतिनिधि ने कोर्ट को बताया, सीवर नेटवर्क के सर्वे में 30 दिन लगंगे। कितना पानी सीवर से स्वर्ण रेखा में आएगा। यह अध्ययन किया जाएगा।

Home / Gwalior / देश का पहला मामला, इस नदी में डाले जाएंगे बैक्टिरिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो