scriptटेक्सचर पेंटिंग में दिखा स्टूडेंट्स का टैलेंट | Talent of students showing texture painting | Patrika News
ग्वालियर

टेक्सचर पेंटिंग में दिखा स्टूडेंट्स का टैलेंट

वृहत्तर ग्वालियर माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से सोमवार को बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत इस दिन टेक्सचर पेन्टिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई।

ग्वालियरJun 11, 2019 / 07:09 pm

Avdhesh Shrivastava

M Texture Paintings Competition

टेक्सचर पेंटिंग में दिखा स्टूडेंट्स का टैलेंट

ग्वालियर . वृहत्तर ग्वालियर माहेश्वरी महिला मंडल की ओर से सोमवार को बच्चों के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत इस दिन टेक्सचर पेन्टिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसके लिए तीन ग्रुप बनाए गए थे। ग्रुप ए में क्लास 3 से 5 तक, ग्रूप बी में क्लास 6 से 8 तक और ग्रुप सी में क्लास 9 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया था। इसी प्रकार प्रेरणादायक कहानी सुनाओ प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ, जिसमें क्लास दूसरी से पांचवीं तक के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया। इस दौरान विनर्स की घोषणा भी की गई। कार्यक्रम में मंडल की अध्यक्ष डॉ. सुनीता नागोरी, जिलाध्यक्ष प्रियदर्शनी नागोरी, विशाखा माहेश्वरी, तनु माहेश्वरी, मोहन माहेश्वरी, चन्द्रमोहन नागोरी आदि उपस्थित रहे।

थोड़ा भी असहज महसूस करें, तो तुरंत बताएं पैरेंट्स को
गुड टच और बैड टच को बेटियों को समझना होगा। क्योंकि उनके ही निकट का कोई रिश्तेदार, मिलने वाला या फि र पढ़ाने वाला उनके साथ गलत काम कर सकता है। इसे छात्राओं को समझाना हम सभी का कर्तव्य है। बैड टच के बारे में यदि बच्चियां समझ गईं, तो वे छिपे हुए आरोपियों को सामने ला सकती हैं। यह बात स्पीकर ने कही। गोपाल किरण समाज सेवी संस्था की ओर से एक परिचर्चा का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर बच्चों को भी गुड टच और बैड टच में अंतर के बारे में बताया गया। उन्होंने बच्चियों को बताया कि जब भी आपको कोई टच करे और आपको असहज फील हो, तो तुरंत अपने पैरेंट्स को बताएं या फिर जोर से चिल्लाकर उसका विरोध करें। इससे व व्यक्ति डर जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो