scriptस्नातक के दस्तावेज सत्यापन में तकनीकी गड़बड़ी, छात्रों को नहीं आ रहे कोई मैसेज | Technical error in document verification of graduation | Patrika News
ग्वालियर

स्नातक के दस्तावेज सत्यापन में तकनीकी गड़बड़ी, छात्रों को नहीं आ रहे कोई मैसेज

उच्च शिक्षा विभाग ने बीएड, एमएड, बीए, बीकॉम व बीएससी कोर्स में एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भले ही 17 मई से शुरू कर दी गई हो, लेकिन दस्तावेज के सत्यापन में छात्रों को लगातार तकनीकी परेशानी आ रही हैं। इससे सैकड़ों छात्रों को मैसेज नहीं मिल पा रहे

ग्वालियरMay 24, 2022 / 08:30 pm

रिज़वान खान

स्नातक के दस्तावेज सत्यापन में तकनीकी गड़बड़ी, छात्रों को नहीं आ रहे कोई मैसेज

स्नातक के दस्तावेज सत्यापन में तकनीकी गड़बड़ी, छात्रों को नहीं आ रहे कोई मैसेज

ग्वालियर. उच्च शिक्षा विभाग ने बीएड, एमएड, बीए, बीकॉम व बीएससी कोर्स में एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भले ही 17 मई से शुरू कर दी गई हो, लेकिन दस्तावेज के सत्यापन में छात्रों को लगातार तकनीकी परेशानी आ रही हैं। इससे सैकड़ों छात्रों को मैसेज नहीं मिल पा रहे हैं और वे इसके चलते हेल्प सेंटर पर चक्कर लगा रहे हैं। यह तकनीकी गड़बड़ी तब सामने आई, जब कुछ महाविद्यालयों ने छात्रों की लॉग इन आइडी अपने सिस्टम पर ओपन की, जिसमें उन्हें पता चला कि कई छात्रों का अभी ऑनलाइन सत्यापन पूरा ही नहीं हुआ है। ऐसे में सैकड़ों छात्र बिना जानकारी के कैसे प्रक्रिया पूरी करेंगे यह उन्हें समझ नहीं आ रहा है। क्योंकि बीएड की प्रथम चरण की डेट 23 मई हैं। वहीं महाविद्यालय से जानकारी मिलने के बाद कुछ छात्र दस्तावेज का सत्यापन के लिए हेल्प डेस्क पर पहुंच भी रहे हैं तो उन्हें वापस लौटाया जा रहा है। क्योंकि उनके रिकॉर्ड में उस छात्र का डाटा शो नहीं कर रहा है। हालांकि क्षेत्रीय अधिकारी व संबंधित प्रभारियों का कहना है कि छात्रों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

रजिस्टे्रशन की डेट
प्रथम चरण 17 से 23
दूसरा चरण 27 से 03
तीसरा चरण 9 से 15
ग्वालियर में अब तक 500


ये बोले
मैंने बीएड का फॉर्म ऑनलाइन भरा था। अब तक न तो कोई मैसेज सक्सेस का आया और ना ही रिजेक्ट का। सत्यापन को लेकर हेल्प डेस्क पर भी गया, जहां उन्होंने जल्द ही मैसेज आने की बात कही।
राहुल झा स्टूडेंट
वैसे अभी तक किसी भी कियोस्क सेंटर से कोई भी शिकायत नहीं आई है। सुबह सभी सेंटर से जानकारी ली जाएगी। यदि किसी छात्र की कोई समस्या है तो उसका समाधान करवाया जाएगा।
शैलेंद्र दंडौतिया एमपी ऑनलाइन प्रभारी
यदि तकनीकी समस्या आ रही है तो उसका समाधान करवाया जाएगा। मैं इस संबंध में जानकारी लेता हूं। यदि किसी छात्र को कोई दिक्कत है तो वह बताए उसका समाधान करवाया जाएगा।
प्रो. एमआर कौशल क्षेत्रीय अधिकारी उच्च शिक्षा विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो