scriptकेवल 13 हजार के चांदी के कड़ों के लिए घोंटा था गला, पैरों से नहीं उतरे तो आरोपी अपने घर जाकर लाए थे बका | the accused had brought it to their house | Patrika News
ग्वालियर

केवल 13 हजार के चांदी के कड़ों के लिए घोंटा था गला, पैरों से नहीं उतरे तो आरोपी अपने घर जाकर लाए थे बका

गला घोंटने के बाद पैरों से चांदी के कड़े जब बदमाश नहीं उतार पाए तो उनमें से एक बदमाश अपने घर से बका लेकर आया और वृद्धा के दोनों पैर काट दिए। इससे पहले बदमाश काफी देर तक चांदी के कड़े उतारने की मशक्त कर चुके थे। अब पकड़े जाने पर आरोपी इस बात का खुलासा कर रहे हैं। ज्ञात हो यह वारदात सुनारों का मोहल्ला में 13 सितंबर की रात बुजुर्ग जुग्गोबाई (85) के साथ हुई थी।

ग्वालियरSep 30, 2019 / 01:08 am

रिज़वान खान

juggobai

केवल 13 हजार के चांदी के कड़ों के लिए घोंटा था गला, पैरों से नहीं उतरे तो आरोपी अपने घर जाकर लाए थे बका

ग्वालियर. गला घोंटने के बाद पैरों से चांदी के कड़े जब बदमाश नहीं उतार पाए तो उनमें से एक बदमाश अपने घर से बका लेकर आया और वृद्धा के दोनों पैर काट दिए। इससे पहले बदमाश काफी देर तक चांदी के कड़े उतारने की मशक्त कर चुके थे। अब पकड़े जाने पर आरोपी इस बात का खुलासा कर रहे हैं। ज्ञात हो यह वारदात सुनारों का मोहल्ला में 13 सितंबर की रात बुजुर्ग जुग्गोबाई (85) के साथ हुई थी।
पुलिस ने रविवार को बताया कि हत्या के मास्टरमाइंड भूरा उर्फ कारे खां ने खुलासा किया है कि जुग्गो की हत्या कर कड़े लूटने में उसके साथ जमाल खां निवासी झाड़ू वाला मोहल्ला भी शामिल था। हत्या और लूट के बाद दोनों ने एक-एक कड़ा बांट लिया। सुबह जौरा जाकर सर्राफ पवन की दुकान पर सौदा किया। उसने कड़े तोलकर 750 ग्राम वजन के बताए, उनके एवज में 13 हजार 600 रुपए दिए। इस खुलासे पर पुलिस जौरा से सर्राफ को भी उठा लाई है, लेकिन उसका कहना है कि जमाल और भूरा दोनों उसका झूठा नाम लेकर फंसा रहे हैं।
हत्या के मास्टरमाइंड भूरा उर्फ कारे निवासी सत्यनारायण की टेकरी को पुलिस ने 23 सितंबर को रामकुई पर किराना कारोबारी संजय के घर में घुसकर लूट करने के मामले में पकड़ा था। उसके साथ करण वाल्मीकि ने संजय और उसकी पत्नी माया को तमंचे की नोंक पर बंधक बनाकर उनसे जेवर और पैसे लूटे थे। माया के टॉप्स और बाली को भी भूरा ने जौरा में ही बेचा है। इस वारदात में भूरा और करण पकड़े गए तो उनसे जुग्गो की हत्या के बारे में भी पूछताछ की गई। उन पर जुग्गो को मारने का शक इसलिए हुआ, क्योंकि भूरा और करण सत्यनारायण की टेकरी पर रहते हैं, वहां से सुनारों का मोहल्ला में जुग्गो का घर ज्यादा दूर नहीं है। टेकरी से घोसीपुरा पर खुलने वाला रास्ता सुनारों का मोहल्ला की गली के ठीक सामने ही खुलता है।

दूसरा आरोपी स्मैक कारोबारी का किराएदार
मुख्य आरोपी भूरा खां ने पुलिस को बताया कि हत्या में उसका साथी जमाल झाडू वाला मोहल्ला में स्मैक कारोबारी अनीस का किराएदार है, उसके ही गांव का होने से उससे दोस्ती थी। जमाल का सुनारों का मोहल्ला में आना जाना था, उसे बस्ती की सभी गलियां और रास्ते पता थे। जुग्गो के पैर में चांदी के वजनी कड़े देखकर उन्हें लूटने का प्लान बना लिया था, इसलिए उस रात तक जमाल के घर ही रुका था। जुग्गो के घर पहुंचे तो उनका दरवाजा खुल मिल गया, दोनों ने उनका गला घोंट दिया। तमाम कोशिश के बाद पैर से कड़े नहीं उतरे तो जमाल को साथ लेकर सत्यनारायण की टेकरी पर आया। दोनों बका उठाकर फिर जुग्गो के यहां पहुंचे और बिस्तर से उनके शव को आधा जमीन पर घसीटकर पैर फर्श पर टिकाए। फिर उसने ही बके से उनके दोनों पंजे काट दिए।

अब रोकर दे रहा दुहाई
उधर किराना कारोबारी संजय के घर में लूट करने में पकड़ा गया करण वाल्मीकि हवालात में रो-रोकर दुहाई दे रहा है कि उससे गलती हो गई। नशे में भूरा उसे साथ ले आया। वह खुलासा कर रहा है कि संजय के घर दरवाजे खुले मिल सकते हैं इसकी उम्मीद थी, इसलिए भूरा के साथ आया था। घटना से पहले वहां दो युवक मंदिर के पास मौजूद थे। उन्हें भूरा ने तंमचा दिखा कर भगा दिया, फिर संजय के घर में घुसे थे। यह उम्मीद नहीं थी कि तंमचा की नोंक पर होने के बावजूद संजय और उसकी पत्नी भारी पड़ जाएंगे।

Home / Gwalior / केवल 13 हजार के चांदी के कड़ों के लिए घोंटा था गला, पैरों से नहीं उतरे तो आरोपी अपने घर जाकर लाए थे बका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो