scriptन्यायालय की रोक फिर भी कर रहे कारोबार | The court is still stopping the business | Patrika News
ग्वालियर

न्यायालय की रोक फिर भी कर रहे कारोबार

कोर्ट ने तत्कालीन सीएमओ और अन्य संबंधितों को नोटिस दिया फि र भी दुकानों में बेखौफ कारोबार जारी

ग्वालियरJan 31, 2018 / 05:48 pm

shyamendra parihar

The court is still stopping the business, news in hindi, mp news, dabra news
ग्वालियर. डबरा ओवरब्रिज के नीचे नगर पालिका द्वारा बनाई जा रही दुकानों के निर्माण पर स्टे लगा है । इसके बाद भी जो दुकानें बनी है उन दुकानों पर फुटकर विक्रेताओं के कब्जे है। स्टे लगे होने के बावजूद भी दुकानों का उपयोग हो रहा है। जब स्टे लगाया गया था उस दौरान भी नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा दुकानें बनाई जा रही थी । इस बात को लेकर न्यायालय ने अवमानना के मामले को लेकर तत्कालिन सीएमओ और अन्य संबंधितों को नोटिस भी दिया है।
इधर, बनी हुई दुकानों का रोक लगे होने के बावजूद भी उपयोग हो रहा है जिसे लेकर नगर पालिका मौन बनी हेै । नपा यह कहकर पल्ला झाड़ देती है कि उनके द्वारा कोई दुकान नहीं दी गई है । तो सवाल यह उठता है कि स्टे लगा है तो दुकान का उपयोग क्यों हो रहा है और उपयोग हो रहा है या किराए से दी गई है तो उन दुकानों का किराया किसकी जेब में जा रहा है। इन सभी बातों से न तो परिषद एतराज कर रहा है और वहीं नगर पालिका का ध्यान नहीं है। पत्रिका ने जब उन फुटकार विक्रेताओं से दुकान का किराया कौन ले रहा है तो किसी ने भी कुछ नहीं बोला और बात को टालने का प्रयास किया गया। जब दुकान निर्माण पर रोक लगी है तो नपा ने उन दुकानों पर ताले क्यों नहीं लगाए है। हालांकि नपा हर बार यही कहकर बात टालती है कि उनके हैंडओवर नहीं है फिर किसके शह पर दुकानों का खुलेआम उपयोग किया जा रहा है और परिषद भी इस मामले चुप्पी साधे हुए है।
लगाया गया था ताला

पूर्व में एक बार तत्कालीन एसडीएम अमनवीर सिंह के निर्देश पर सीएमओ अनिल दुबे ने ओवरब्रिज की दुकानों से कब्जे हटाकर दुकानों में ताले लगवाए थे लेकिन एक दो दिन बंद रहने के बाद फिर खुल गए।
मीटर भी लगा दिया : हालांकि अभी ओवरब्रिज की दुकानों का न तो एलॉटमेंट हुआ है और ना ही यह दुकानें नपा के पास है । स्टे लगा है इसके बाद भी उन दुकानों का उपयोग किया जा रहा है। यही नहीं विद्युत वितरण कंपनी ने मीटर भी लगा दिया है। हालांकि इस संबंध में कंपनी अधिकारी का कहना है कि उन्होंने कनेक्शन मांगा तो हमने दे दिया लेकिन यहां भी यह सवाल उठाता है कि कनेक्शन लेने के लिए दुकान के दस्तावेज, किरायानामा एवं अन्य संबंधी दस्तावेज जमा कराना होता है तब कनेक्शन दिया जाता है।

इस संबंध में ३१ जनवरी को सुनवाई होना है न्यायालय के क्या आदेश मिलते है उसके पालन में काम किया जाएगा। अभी हमारे हैंडओवर एक भी दुकान नहीं है। जिन लोगों ने कब्जे किए हेै उनकी जानकारी लेकर पता लगाएंगे और कार्रवाई की जाएगी।
पीके सिंह , सीएमओ नगर पालिका डबरा

Home / Gwalior / न्यायालय की रोक फिर भी कर रहे कारोबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो