scriptगांव के लोग अंधेरे में गुजार रहे रात, शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का दावा खोखला | The people of the village are spending the night in darkness, the cla | Patrika News

गांव के लोग अंधेरे में गुजार रहे रात, शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का दावा खोखला

locationग्वालियरPublished: May 24, 2023 11:40:57 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

जयस के नेतृत्व में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन…एसडीएम कार्यालय पहुंचे

गांव के लोग अंधेरे में गुजार रहे रात, शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का दावा खोखला

गांव के लोग अंधेरे में गुजार रहे रात, शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का दावा खोखला

मनावर. विकासखंड की ग्राम पंचायत कलवानी के मजरा ग्राम मालपुरा में विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही के चलते ग्रामीण आदिवासियों को 24 घंटे बिजली नहीं मिल पर रही है।

हालांकि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण अंचल में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का दावा किया जा रहा है, लेकिन ग्राम कलवानी के मजरा ग्राम मालपुरा इस दावे की पोल खोल रहा है। यहां के ग्रामीण आज भी 24 घंटे बिजली सुविधा नहीं मिलने की समस्या से जुझ रहे हैं। इस संबंध में जयस के पदाधिकारी पिछले दिनों ग्राम मालपुरा पहुंचे तो ग्रामीणों ने बताया कि समूचे ग्राम में ङ्क्षसचाई पॉवर विद्युत का सप्लाई होता है। जो निर्धारित समय रात 4 घंटे एवं दिन में 6 घंटे दिया जा रहा है। रात्रि में 4 घंटे सप्लाई के बाद ग्राम अंधेरे की आगोश में डूब जाता है। यहां के ग्रामीण आज भी लालटेन, चिमनी से उजाला करके जीवन व्यतीत कर रहे हैं। चुनावी मौसम में आने वाले तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं से ग्रामीण फरियाद कर चुके हैं, लेकिन आज तक इन चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने कोई समाधान नहीं किया।
बिजली कंपनी को सौंपा ज्ञापन
बुधवार को ग्राम की महिलाएं, बच्चे व पुरुषों के साथ ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर आवेदन एसडीएम भूपेंद्र रावत एवं विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को सौंपा। इसमें कहा गया है कि ग्राम मालपुरा में दिन और रात में मात्र 10 घंटे किसानों को खेतों में ङ्क्षसचाई के लिए बिजली मिल रही है। वहीं प्रदेश सरकार के पिछले वर्षों में किए विद्यत सरप्रेरेशन के दौरान इस ग्राम को 24 घंटे विद्युत सप्लाई से क्यों वंचित किया गया। यह जांच का विषय है। इसलिए विद्युत सरप्रेरेशन के कार्य करने वाले अधिकारियों की इस लापरवाही को शासन-प्रशासन द्वारा गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्रवाई एवं तत्काल ग्राम पंचायत कलवानी के मजरा ग्राम मालपुरा में 24 घंटे विद्युत सप्लाई की व्यवस्था करने की मांग करते हुए जयस के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन की चेतावनी दी है।
इस अवसर पर जयस के प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष लाल ङ्क्षसह बर्मन, कैलाश राणा, सुखदेव सोलंकी, राहुल चौहान, महेश चोयल, नेनङ्क्षसह, जगदीश पांचाल, राधेश्याम, संजय, ननका, दुर्गा बाई, बसन्ती बाई, सायरी बाई, विजय पप्पू समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण जन शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो