scriptपुलिस प्लानिंग करती है और बदमाश बचकर निकल जाते हैं | The police plan and the crooks escape | Patrika News
ग्वालियर

पुलिस प्लानिंग करती है और बदमाश बचकर निकल जाते हैं

निचली बस्तियों में अधिक वारदातें घटित हो रही हैं और वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश निचली बस्तियों में ही छिप कर बैठ जाते हैं। जिनकी तलाश में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है

ग्वालियरNov 23, 2019 / 11:54 pm

राजेश श्रीवास्तव

पुलिस प्लानिंग करती है और बदमाश बचकर निकल जाते हैं

पुलिस प्लानिंग करती है और बदमाश बचकर निकल जाते हैं

ग्वालियर. शहर के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस की लगातार प्लानिंग होती रहती है। इसके बाद भी बदमाश शहर में वारदातों को अंजाम देकर निकल जाते हैं। ऐसे बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस से पास कोई खास प्लानिंग नहीं है। खास तौर पर बदमाश शहर की पॉश कॉलोनियों में गंभीर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। खासतौर पर निचली बस्तियों में अधिक वारदातें घटित हो रही हैं और वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश निचली बस्तियों में ही छिप कर बैठ जाते हैं। जिनकी तलाश में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।
पुलिस को कई प्रयास करने के बाद भी काफी समय तक वारदातों का खुलासा करने में सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में बदमाश बेखौफ होकर घूमते रहते हैं। सिरोल थाना क्षेत्र, झांसी रोड थाना क्षेत्र में विगत दिनों हुई वारदातों का खुलासा करने में पुलिस को अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है। इसके अलावा चोरी और लूट के कई मामले अभी भी लंबित बने हुए हैं। जिनका खुलासा करने के लिए पुलिस द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन बदमाशों की पहचान नहीं होने और सबूतों के अभाव में पुलिस को परेशान होना पड़ रहा है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी सीएसपी निवेदिता नायडू से पत्रिका की चर्चा।
सिरोल, झांसी रोड और यूनिवर्सिटी क्षेत्र में विगत दिनों हुई वारदातों का खुलासा करने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं?
-हमारे द्वारा तो हर संभव प्रयास किए जाते हैं कि कोई भी मामला लंबित न रहे, इसके लिए आरोपियों की तलाश निरंतर की जाती है और आरोपियों के मिलते ही मामले का खुलासा किया जाता है।
निचली बस्तियां खास तौर पर आरोपियों का ठिकाना बनती जा रही है। जहां से आरोपियों को पकडऩे के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं?
-घटना के बाद से ही आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास शुरु कर दिए जाते हैं। इसके लिए निरंतर निगरानी बनाए रखते हैं और जैसे ही आरोपी के बारे में सूचना मिलती है तो तत्काल दविश देकर आरोपियों को पकड़ लिया जाता है।
अपराधों पर अंकुश लगाए जाने के लिए पुलिस का कहां फोकस रहता है?
– वारदात कोई भी हो, इनका खुलासा करने के लिए गंभीरता से जांच की जाती है। वारदातों पर अंकुश लगाए जाने और आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष तौर पर सर्चिंग की जाती है।

Home / Gwalior / पुलिस प्लानिंग करती है और बदमाश बचकर निकल जाते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो