scriptघर में घुसे चोरों को देख घबराई महिला, चोर ने पिलाया पानी और फ्रूटी, आर्शीवाद लेकर की चोरी | theft in house in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

घर में घुसे चोरों को देख घबराई महिला, चोर ने पिलाया पानी और फ्रूटी, आर्शीवाद लेकर की चोरी

घर में घुसे चोरों को देख घबराई महिला, चोर ने पिलाया पानी और फ्रूटी, आर्शीवाद लेकर की चोरी
 

ग्वालियरMay 15, 2018 / 10:52 am

Gaurav Sen

theft in house in gwalior

ग्वालियर। लक्ष्मीबाई कॉलोनी में आधी रात को डाका पड़ गया। ४ बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर 2 लाख रुपए, 10 तोला सोना, चांदी के बर्तन-सिक्के लूट लिए। करीब डेढ़ घंटे बदमाश घर में रहे। लूट के बाद महिला को कमरे में बंद कर भाग गए। बाद में कुंदी तोड़कर महिला घर से बाहर आईं। पड़ोसी के द्वारा डायल 100 को सूचना दी। पुलिस के मुताबिक 81 लक्ष्मीबाई कॉलोनी में विनीता उपाध्याय (68) के घर रविवार-सोमवार की दरम्यिानी रात करीब 1.30 बजे डाका पड़ा है। उनके पति पीएनबी बैंक में मैनेजर थे। 5 साल पहले उनका निधन हो चुका है। बेटा अमित भोपाल में एक्सिस बैंक में है। घर में विनीता अकेली रहती थीं। उनका घर नाले से सटा है। बदमाश पीछे के रास्ते से बैडरूम की खिड़की उखाड़कर अंदर घुसे।

विनीता ने बताया दो बदमाशों ने गला और पैर पकड़ा अलमारी की चाबी मांगने पर नहीं दी तो सरिये से अलमारी का लॉक तोड़ा और जेवर, रुपए लूट लिए। जाते हुए उन्हें धमकी दी सुबह 7 बजे तक बाहर बैठे हैं शोर मचाया तो जान से मार देंगे। डर के कारण महिला करीब एक घंटे चुप रही। फिर हिम्मत करके तड़के 4 बजे घर के बाहर आईं। पुलिस पता कर रही है कि घर में कौन और कब आता था। नौकर और माली के बारे में भी जानकारी ली।

 

घर के रास्तों से वाकिफ थे
विनीता ने पुलिस को बताया बदमाशों को घर के सारे रास्ते मालूम थे। उन्हें पता था नाले से सटी बैडरूम की खिड़की है वहां से अंदर जा सकते हैं। उन्हें पता था महिला घर में अकेली है। भागते समय सामने से नहीं बल्कि घर के पिछवाड़े गार्डन के रास्ते से भागे हैं। बदमाश एक्टिवा भी ले जाना चाहते थे, लेकिन विनीता ने उन्हें चाबी नहीं दी।

डेढ़ घंटे लूट, किसी को भनक नहीं
बदमाश डेढ़ घंटे तक लूटपाट करते रहे लेकिन कॉलोनी वालों को भनक तक नहीं लगी जबकि विनीता के घर के पास ही नर्सिंगहोम है। जहां 24 घंटे गार्ड रहता है। नर्सिंगहोम में भी रातभर जगार होती है। पड़ोस में भी कई घर हैं लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।

अम्मा चुप हो जा, हम तो तुम्हारे बेटे जैसे हैं
विनीता को धमकाने के साथ-साथ उनसे अपनापन भी जता रहे थे। जब वह शोर मचाने लगीं तो एक बदमाश ने उनसे बोला- अम्मा चुप हो जाओ हम तो तुम्हारे बेटे जैसे हैं। हम तो रुपए और सोना लेकर चुपचाप चले जाएंगे। विनीता ने बताया उन्हें घबराते हुए देखकर एक बदमाश ने फ्रिज से उनके लिए पानी की बोतल और फ्रूटी लाकर दी। इस बीच विनीता ने एक बदमाश का हाथ भी काट लिया तब भी बदमाशों ने उन पर ज्यादा गुस्सा नहीं किया। जाते समय उस बदमाश ने इतना जरूर कहा कि अम्मा हाथ में जोर से काट लिया है, जलन हो रही है।

 

कुछ क्लू मिले हैं
बदमाशों के हुलिए के आधार पर उन्हें तलाशा जा रहा है। कुछ क्लू मिले हैं जिस पर पुलिस काम कर रही है।
संतोष यादव, टीआइ पड़ाव थाना

theft in house in gwalior

Home / Gwalior / घर में घुसे चोरों को देख घबराई महिला, चोर ने पिलाया पानी और फ्रूटी, आर्शीवाद लेकर की चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो