scriptदुकानदार की आंखों के सामने पार हो गया सोना, वीडियो में देखें हाथ की सफाई | theft of gold in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

दुकानदार की आंखों के सामने पार हो गया सोना, वीडियो में देखें हाथ की सफाई

दुकानदार की आंखों के सामने पार हो गया सोना, वीडियो में देखें हाथ की सफाई

ग्वालियरJan 18, 2019 / 01:25 pm

Gaurav Sen

theft of gold in gwalior

दुकानदार की आंखों के सामने पार हो गया सोना, वीडियो में देखें हाथ की सफाई

ग्वालियर. ज्वैल्र्स के यहां चांदी का नाग खरीदने के बहाने ग्राहक बनकर आया चोर सर्राफ की नजरों के सामने दुकान में रखा करीब 1.65 लाख रुपए कीमत का सोना चोरी कर ले गया। उसने सिर्फ 10 मिनट में वारदात की। सोने का 51 ग्राम का दुकड़ा जेब में डालने के बाद चोर साथी के पेट पर हाथ फेरकर बोला चलो काम हो गया। दुकान मालिक ने उससे बैठने के लिए कहा तो उन्हें झांसा दिया कि अपने गुरु को बोलकर आता हूं वह जो कहेंगे वही खरीदें। दिनदहाड़े वारदात का पता चोर के जाने के काफी देर बाद चला। सोना कहां गया पता लगाने के लिए सर्राफ ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किए तो चोरी का पता चला।

अजय मंगल ने बताया कि दौलतगंज में उनकी ज्वैल्र्स की दुकान है। गुरुवार दोपहर को वह दुकान पर अकेले थे। बेटा शैंकी खाना खाने चला गया था। उस दौरान एक ग्राहक दुकान पर मौजूद था, तब चोर ग्राहक बनकर आया। उसने कहा कि चांदी का नाग खरीदना है। उसे ग्राहक समझकर नाग दिखाकर उसकी कीमत 50 रु बताई। उसने इमानदारी दिखाने के लिए जेब से 50 रु निकाल कर दे दिए। दुकान पर पहले से बैठा ग्राहक सोने का तार देख रहा था, चोर बोला उसे भी सोने का तार खरीदना है तो उसे सोने का तार दिखाया तो उसे नापंसद कर दिया। बोला उसे शुद्ध सोने का तार चाहिए।

बातों में उलझाकर दुकान में रखे 51 ग्राम सोने के टुकड़े की तरफ इशारा कर कहा कि इसमें से तार काट दो। अजय ने पुलिस को बताया कि वह चोर को भांप नहीं पाए, उसे ग्राहक समझकर बताया कि जिस सोने के टुकड़े में से तार मांग रहा है वह उन्होंने ऑर्डर पर मंगवाया है। उसमें से तार नहीं काटा जा सकता। क्योंकि उससे जेवर बनाने हैं। उनकी नजर बचाकर चोर ने दराज में हाथ डालकर उसमें रखा सोने का टुकड़ा उठाकर जेब में डाल लिया। सोने की कीमत करीब 1 लाख 65 हजार रुपया है।

दूसरा साथी दुकान के बाहर खड़ा था
शैंकी ने बताया कि चोर का दूसरा साथी भी दुकान के बाहर खड़ा था। वह भी अंदर आ गया। तब तक ग्राहक बनकर आया बदमाश सोना चुरा चुका था। साथी के अंदर आने पर उसके पेट पर हाथ फेरकर बोला चलो काम हो गया है। पिता ने उससे रुकने के लिए कहा भी तो दोनों बदमाश बोले सोने का तार पूजा के लिए चाहिए। इसलिए गुरु जी की सहमति जरूरी है। उनको साथ लेकर आते हैं, तब सोना खरीदेंगे। तब तक चोरी का पता नहीं चला था तो दोनों बेधडक़ दुकान से चले गए।

कैमरे में रेकॉर्ड वारदात
अजय ने बताया कि चोरों के जाने के बाद उन्हें दराज में रखा सोने का टुकड़ा नहीं दिखा तो शक हुआ। उसे ढूंढने के लिए पूरी दुकान खंगाली। फिर भी सोना नहीं मिला तो उन्होंने दुकान में लगे सीसीटीवी की रेकॉर्डिंग को रिवर्स कर चेक किया। उससे पता चला कि उन्हें बातों में उलझा कर चोर ने सोने का तार रखीदने के बहाने दराज में डाला था। उनकी नजर बचाकर उसने दराज में रखा सोने का टुकड़ा उठा लिया। उस दौरान चोर दूसरे हाथ में पर्स पकड़े था। दराज से उठाया सोने का टुकड़ा उसने पर्स के नीचे छिपा लिया। फिर पर्स के साथ उसे जेब मे डाल लिया। चोरी का पता चलने पर कोतवाली पुलिस फुटेज की रेकार्डिंग के साथ वारदात की सूचना दी।

Home / Gwalior / दुकानदार की आंखों के सामने पार हो गया सोना, वीडियो में देखें हाथ की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो