scriptदो घरों में गहने व नकदी लूट दंपती से की मारपीट,पब्लिक ने पकड़ा | thief caught by public latest hindi samachar | Patrika News
ग्वालियर

दो घरों में गहने व नकदी लूट दंपती से की मारपीट,पब्लिक ने पकड़ा

छत से कूदकर भाग रहे दो बदमाश दबोचे

ग्वालियरApr 16, 2018 / 08:39 pm

monu sahu

thief caught by public
ग्वालियर/दतिया। ग्वालियर चंबल संभाग में चोरों का आंतक दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। दतिया जिले के इंदरगढ़ के वार्ड-८ बावड़ी सरकार मंदिर के पास एक ही रात में आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाशों ने धमाल मचाया। चोर दो घरों में माल न मिलने पर वह तीसरे घर में घुसे यहां से माल चुराया और चौथे घर में हथियारों की नोंक पर लूट की। बदमाशों ने यहां दंपती को पीटा लेकिन छत से कूदने पर वे जनता के हत्थे चढ़ गए। जनता ने न केवल बदमाशों को पीट बल्कि पुलिस के हवाले कर दिया। उनके अन्य साथी बदमाश फायर करते हुए भाग गए।
यह भी पढ़ें

तेजी से बदल रहा है ग्वालियर चंबल संभाग का मौसम,यहां देखें अब तक की पूरी स्थिति



पुलिस ने बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि फरार बदमाश ज्यादा माल ले जाने में कामयाब नहीं हो सके। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक आठ में शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात आधा दर्जन से ज्यादा हथियार दर्जन बदमाश मुहल्ले में जा पहुंचे। बदमाशों ने सबसे पहले परसोंदा निवासी रामकिंकर गुर्जर के सूने घर को निशाना बनाया।
यह भी पढ़ें

मिनी ट्रक ने साइकिल सवार को कुचला,परिजनों ने किया हंगामा

यहां कटर से ताला काटकर अंदर घुसे लेकिन अंदर सेफ्टी लॉक लगा होने से उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ तो वह बापस आ गए। इसके बाद उन्होने पास ही स्थित दयानंद बघेल के घर को निशाना बनाया।
यह भी पढ़ें

सोमवती अमावस्या 2018 : पंचोपचार से करें सोमेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना



यहां भी उन्हें निराशा हाथ लगी क्योंकि अंदर न घुस पाने के कारण बदमाशों के कुछ भी हाथ नहीं आया। चंद मिनटों बाद ही बदमाश पड़ोस में रहने वाले भरत जाटव के यहां घुस गए। यहां से बदमाश मंगलसूत्र, हार और अन्य जेवरात समेत तीन हजार रुपए उड़ा ले गए। यहां सफलता मिलने के बाद वे तत्काल मौके का फायदा उठा कर रामसिया जाटव के यहां जा घुसे। हाथों में कटर व अन्य औजार लिए बदमाशों ने रामसिया जाटव का ताला काटा और घर के अंदर रखा सामान समेट कर ले गए।
यह भी पढ़ें

चंबल से पानी लाने बनाया जा रहा है यह प्लान,आप भी जानें



आहट पाकर रामसिया और उसकी पत्नी विमला जाग गए। उन्होने बदमाशों से मुकाबला किया लेकिन बदमाशों ने उन्हें जम कर पीटा और छत पर जाकर छलांग लगा दी। लेकिन इस छलांग में दो बदमाश घायल हो गए। इसी दौरान रामसिया और उसकी पत्नी की चीख पुकार सुन कर मुहल्ले के लोग इक_ा हो गए। उन्होने बदमाशों को दबोच लिया और डायल १०० को फोन कर पुलिस को बुला लिया।
यह भी पढ़ें

पांच लाख रुपए के लिए मेरी बहन की कर दी हत्या



बदमाशों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। घायल हुए बदमाश लाखन सिंह गुर्जर निवासी भिंड और दीपक गुर्जर को ग्वालियर का निवासी बताया जा रहा है। दोनों बदमाशों में से एक को इंदरगढ़ और दूसरे को इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

MP के सबसे बड़े मंदिर में सोने के सिंहासन पर विराजेंगे साईं बाबा,विदेशों में भी है इनकी धूम


मोटर साइकल से आए थे बदमाश
कुछ बदमाश मोटर साइकल पर सवार होकर भी आए थे। उन्होने अपने वाहन भांडेर रोड स्थित एक भूसा के घर के आसपास रखे। पकड़े गए बदमाशों ने जब उस वाहन के रखे होने के बारे में बताया तो पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन यहां से मोटर साइकल गायब थी। वहीं रामसिया का पड़ोसी रात करीब एक बजे जाग रहा था। तभी उसे घर के बाहर बदमाशों के होने की आहट मिली और उसने बदमाशों को टोका भी लेकिन वो भाग खड़े हुए। महेंद्र ने भी डायल १०० को फोन कर बुलाया। बदमाशों ने जब दयानंद बघेल के घर को निशाना बनाया।
यह भी पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर पहली महिला पॉइंटमैन दिखा रहीं ट्रेनों को झंडी

thief caught by public
की जा रही है जांच
इंदरगढ़ थाना प्रभारी ने बताया कि रामसिया जाटव के यहां घुसे बदमाशों ने मारपीट और चोरी की। लेकिन यह मामला डकैती और लूट की श्रेणी में नहीं आता। आरोपियों के खिलाफ धारा ३८२ आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। दो बदमाशों लाखन और दीपक को पकड़ लिया है जिनसे पूंछताछ की जा रही है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो