scriptइस गाय में हैं ऐसी खूबियां जिसका हर कोई है दीवाना,पढ़ें पूरी खबर | This cow has many specialties from which it all looks | Patrika News
ग्वालियर

इस गाय में हैं ऐसी खूबियां जिसका हर कोई है दीवाना,पढ़ें पूरी खबर

पशु चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में तहसील स्तरीय गोपाल पुरस्कार योजना के तहत किया गया प्रतियोगिता का आयोजन

ग्वालियरNov 20, 2017 / 07:43 pm

monu sahu

This cow has many specialties from which it all looks, gwalior news in hindi, mp news, dabra news
ग्वालियर। पशु चिकित्सा विभाग के तत्वावधान में रविवार को तहसील स्तरीय गोपाल पुरस्कार योजना के तहत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रविवार को तीसरे चरण की प्रतियोगिता हुई इसमें सर्वाधिक दूध देने वाली गायों के पालकों को पुरस्कृत किया गया। मुकाबले में अजब सिंह यादव निवासी खड़ौआ की गाय ने सबसे ज्यादा दूध देकर पहला स्थान प्राप्त किया।
यह खबर भी पढ़ें: SDM ने किया लोगों का ऐसा हाल बछड़े की बच गई जान,पढ़ें पूरी खबर


डबरा में गाय का दूध प्रतियोगिता में कल्लू साहू ने पहला स्थान प्राप्त किया, उनकी गाय ने १३.७०० लीटर दूध दिया। राजेन्द्र शर्मा ने दूसरा स्थान, १२.१७० लीटर दूध और तीसरा स्थान राजू परिहार की गाय को मिला, १०.८०० लीटर दूध दिया। भैंस में पशु पालक मनीप्रताप सुमन अकबई बडृ़ी ने पहला स्थान प्राप्त किया उसकी गाय ने २२ लीटर दूध दिया।
यह खबर भी पढ़ें: कांग्रेस जिलाध्यक्ष के बेटे पर बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,इस हाल में मिला कांग्रेस पार्षद

वहीं इस दौरान राजेन्द्र बघेल को दूसरा और बलबहादुर की भैंस ने १६.९०० लीटर दूध देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रथम सभी पुरस्कार विजेताओं को १० हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया।
यह खबर भी पढ़ें: यहां का गुड़ है देश में प्रसिद्ध,आज भी लोग है इसके दीवाने


अजब की गाय ने दिया 17 किलो दूध

भितरवार में हुई प्रतियोगिता में अजबसिंह ने पहला स्थान बनाया जिसकी गाय ने १७ लीटर से अधिक दूध दिया। अशोक कमरिया की गाय ने 13 लीटर 6 00 ग्राम दूध देकर दूसरा स्थान प्राप्त किया तृतीय स्थान पर सीताराम बबेले की गाय ने 13 लीटर दूध दिया प्रतियोगिता में शामिल गायों की सुबह व शाम की मिल्किंग की गई और रविवार सुबह की मिल्किंग भी की गई।
यह खबर भी पढ़ें: माता-पिता कार्यक्रम में थे बिजी,बेटा घर के अंदर साड़ी से लगा रहा था फांसी

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनपद अध्यक्ष अनीता रावत, अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष कमलेश शिव प्रताप सिंह यादव ने की। विशिष्ट अतिथि एसडीएम इकबाल मोहम्मद एवं जनपद कृषि स्थाई समिति के सभापति उपस्थित रहे।
यह खबर भी पढ़ें: युवक को कुल्हाड़ी से काटा फिर बॉडी से हरकत कर सिर में मार दी गोली,नहीं देखी होगी ऐसी दर्दनाक मौत

बच्चों के विवाद पर मारपीट
भितरवार थाना क्षेत्र के डढूमर गांव मे दो लोगो ने बच्चों के विवाद पर एक व्यक्ति की मारपीट कर दी। विजयसिंह पुत्र रामधार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी संजय यादव, रामाधार यादव ने मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी।

Home / Gwalior / इस गाय में हैं ऐसी खूबियां जिसका हर कोई है दीवाना,पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो